गोल्डमैन सैक्स ने बायोकॉन बायोलॉजिक्स में किया ‘ $ 150 मिलियन’ का निवेश

गोल्डमैन सैक्स ने बायोकॉन बायोलॉजिक्स में किया ‘ $ 150 मिलियन’ का निवेश

अमेरिका: गोल्डमैन सैक्स ने बायोकॉन के आईपीओ-बाउंड सब्सिडियरी बायोकॉन बायोलॉजिक्स में $ 150 मिलियन का निवेश किया है। प्रस्तावित समझौते की शर्तों के अनुसार, गोल्डमैन सैक्स को 3.94 बिलियन डॉलर के पोस्ट मनी इक्विटी वैल्यूएशन में वैकल्पिक रूप से परिवर्तनीय डिबेंचर जारी किया जाएगा।

गोल्डमैन सैक्स ग्रुप

दुनिया के सबसे चर्चित और जाने-माने निवेशक वॉरेन बफे की कंपनी बर्कशायर हैथवे ने जानकारी दी कि उसने “गोल्डमैन सैक्स ग्रुप” की अपनी ज्यादातर हिस्सेदारी बेच दी है। इससे पहले अरबपति निवेशक बफे ने कहा था ‘कोरोना वायरस’ के दौर में बैंकिंग सेक्टर “चिंता की मुख्य वजह” नहीं है।

अमेरिकी शेयर बाजार

अमेरिकी शेयर बाजार को दी गई जानकारी में बर्कशायर ने कहा कि 31 मार्च तक गोल्डमैन सैक्स में उनकी हिस्सेदारी 84 फीसदी घटकर महज 19 लाख शेयर ही रही है।, जो साल 2019 के अंत तक 1.2 करोड़ शेयर थी।

गोल्डमैन सैक्स के शेयर

गोल्डमैन सैक्स के शेयरों ने 33 फीसदी तक का निवेश किया है। माना जा रहा है कि इस गिरावट के शुरू होने के बाद ही ‘बर्कशायर’ की हिस्सेदारी को घटाया गया है. इसके अलावा भी ‘बर्कशायर हैथवे’ ने कई कंपनियों में बदलाव किए हैं।

बीमा कंपनी ट्रैवलर्स कंपनी

बर्कशायर हैथवे ने बीमा कंपनी ट्रैवलर्स कंपनी और तेल रिफाइनरी फिलिप्स 66 की अपनी पूरी बाकि हिस्सेदारी को बेच दिया है। बीती तिमाही में 47 फीसदी की गिरावट आयी है।

यह भी पढ़े:आयकर विभाग ने केरल के थिरूवला में स्वघोषित ईसाई प्रचारक के ठिकानों पर की छापेमारी 

यह भी पढ़े:एक्टर टाइगर श्रॉफ की अगली फिल्म ‘गणपत’ का पहला पोस्टर आया सामने

Related Articles

Back to top button