गोण्डा में दो समुदायों के बीच धर्मांतरण कराने का प्रयास, नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

गोण्डा: उत्तर प्रदेश के गोण्डा में कर्नलगंज क्षेत्र के एक गांव में लव जेहाद को लेकर मानसिक रोग से ग्रसित एक युवती का धर्मांतरण के प्रयास का मामला प्रकाश में आया हैं। इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।16 अक्टूबर को दो समुदायों के बीच हुई थी ये घटना।

पुलिस ने लड़की को किया बरामद

पुलिस सूत्रों नें बुधवार को यहां बताया कि कर्नलगंज कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली पीड़िता के पिता ने शिकायत दर्ज करायी थी कि गांव का ही रहने वाला युवक उसकी मानसिक रोगी 18 वर्षीय पुत्री को गत 16 अक्टूबर को कटुआ नाला के पास से अपहृत कर ले गया था। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस नें 21 अक्टूबर को आरोपी को गिरफ़्तार कर अपहृत लड़की को बरामद कर लिया।

दो समुदायों के परिवारों के बीच हुई घटना को लेकर तनाव

उन्होंने बताया कि इसके पश्चात आरोपी के परिजनों समेत करीब नौ लोगों ने मिलकर मामले को रफा दफा करने के लिये पीड़िता के पिता पर दबाव बनाने का प्रयास कर गत 26 अक्टूबर को चाकू से हमला कर उसे घायल कर दिया । पीड़िता के पिता के अनुसार, आरोपी उसकी पुत्री का धर्मांतरण कराकर विदेश भेजने की धमकी दे रहें हैं। इस मामले मे पीड़िता के पिता की शिकायत पर पुलिस ने नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।दो समुदायों के परिवारों के मध्य हुयी इस घटना को लेकर क्षेत्र में व्याप्त तनाव को देखते हुये पुलिस का पहरा सख्त कर आरोपियों से पूछताछ की जा रही हैं ।

यह भी पढ़ें: ओमप्रकाश को अवमानना मामले में नोटिस किया जारी, अवैध धार्मिक संरचनाओं को हटाये जाने का मामला

यह भी पढ़ें:कनाडा की संसद कोरोना महामारी से निपटने को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय तक फैलाएगी जांच का घेरा 

Related Articles