Gonda : ब्लॉक प्रमुख पद का पर्चा खरीदने को लेकर हुआ बवाल, पूर्व विधायक की गाड़ी तोड़ी

गोंडा: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव में पर्चा खरीदने को लेकर आज भाजपा व सपा समर्थकों के बीच संघर्ष हो गया। ब्लॉक परिसर में भारी पुलिस बल की मौजूदगी में दोनों पक्षों की ओर से ईंट-पत्थर चलने लगे। इस दौरान फायरिंग से वहां भगदड़ मच गयी। मौके पर पहुंचे सपा के पूर्व विधायक बैजनाथ दूबे के वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। रणभूमि बनता देख पुलिस ने दोनों पक्षों के समर्थकों को बल प्रयोग कर खदेड़ दिया। घटना की सूचना पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को दी गयी। एहतियात के तौर पर मौके पर कई थानों की पुलिस के साथ ही पीएसी लगा दी गयी है।

बताया जाता है कि बुधवार की सुबह करीब 11 बजे जिले के कटरा बाजार क्षेत्र के भदैया के क्षेत्र पंचायत सदस्य पंकज गोस्वामी पर्चा खरीदने ब्लॉक परिसर पहुंचे। उनके साथ पूर्व प्रधान अर्जुन प्रसाद गोस्वामी व अन्य लोग भी थे। इसी बीच पर्चा खरीदने के दौरान कार्यकर्ताओं में नोंकझोंक होने लगी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कुछ लोग पूर्व प्रधान अर्जुन प्रसाद गोस्वामी को पीटते हुए परिसर से बाहर ले गए। वहां मौजूद लोगाें ने इसकी सूचना सपा के पूर्व विधायक बैजनाथ दूबे को दी। वह अपने समर्थकों के साथ ब्लॉक परिसर पहुंच गए। उन्हें देखते ही भाजपा समर्थक भड़क उठे और दोनों पक्षों की तरफ से पथराव शुरू हो गया। इसी बीच हुई फायरिंग से भगदड़ मच गई। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए लाठियां चलाकर भीड़ को तितर-बितर कर दिया। इस पर भी मामला नहीं शांत हुआ तो पुलिस ने भी हवाई फायरिंग की। पत्थरबाजी के दौरान सपा के पूर्व विधायक बैजनाथ दूबे का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। गनीमत रही कि दोनों पक्षों में से किसी को भी चोटें नहीं आईं।

Gonda : ब्लॉक प्रमुख पद का पर्चा खरीदने को लेकर हुआ बवाल, पूर्व विधायक की गाड़ी तोड़ी

सीओ कर्नलगंज मुन्नालाल उपाध्याय ने बताया कि अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज, एसडीएम हीरालाल समेत कई थानों की पुलिस मौके पर मौजूद है। शांति व्यवस्था कायम कराई जा चुकी है। भीड़ को हटाने के लिए आंसू गैस व रबड़ की गोलियां चलाई गई थीं। पुलिस ने हवाई फायरिंग नहीं की। मामले की जांच की जा रही है। तहरीर मिलते ही आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : 

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

 

Related Articles