ख़ुशख़बरी: केंद्रीय कर्मचरियों का DA बहाल, सरकार ने 17% से बढ़ाकर 28% किया

नई दिल्ली:  केंद्रीय कर्मचारियों को देश की मोदी सरकार ने बड़ी राहत और तोहफा दोनों दिया है। बता दें कोसना महामारी के कारण पिछले वर्ष से बंद पड़े महंगाई भत्ते को सरकार ने बहाल कर दिया है। वहीँ DA को 18 प्रतिशत से बढ़ाकर 28 प्रतिशत कर दिया है। 1 जुलाई 2021 से केंद्र सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी होने जा रही है। महंगाई भत्ता 18 प्रतिशत से बढ़ाकर 28 प्रतिशत हो जाएगा और कर्मचारियों को 18 महीने का महंगाई भत्ता मिलेगा।

बता दें केंद्र सरकार ने पिछले वर्ष Covid 19 महामारी के कारण DA को नहीं दिया था। अब सरकार ने इसे 3 किस्तों में देने का फैसला किया है। महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी से सभी कर्मचारियों के वेतन में इजाफा होगा। उल्लेखनीय है कि जनवरी 2020 में केंद्र सरकार के कर्मचारियों के DA में 4% की वृद्धि की गई थी। इसके बाद जून 2020 में इसमें 3% की बढ़ोतरी हुई। फिर जनवरी 2021 में इसमें 4% की वृद्धि हुई। यानी कुल मिलाकर महंगाई भत्ता बढ़कर 28 फीसदी हो गया है।

ये भी पढ़ें :  कोविड वेरिएंट के चलते Uttarakhand सरकार ने रद्द की कांवड़ यात्रा

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles