12वीं पास के लिए खुशखबरी, बिहार पुलिस में निकली बंपर वैकेंसी, इस तरह कर सकते हैं आवेदन

बिहार पुलिस की नौकरी करने वालों के लिए शानदार मौका है। केंद्रीय चयन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल, बिहार ( CSBC ) ने फायरमैन की भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए केवल तीन दिन बचे हुए हैं।

पटना: बिहार पुलिस की नौकरी करने वालों के लिए शानदार मौका है। केंद्रीय चयन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल, बिहार ( CSBC ) ने फायरमैन की भर्ती ( Bihar Police Recruitment 2021 ) के लिए आवेदन करने के लिए केवल तीन दिन बचे हुए हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किए हैं, वे CSBC की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर 25 मार्च, 2021 तक या उससे पहले ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

आपको बता दें कि इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://apply-csbc.com/V1/applicationIndex पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही इस लिंक http://www.csbc.bih.nic.in/Advt/Advt-BFS-01-2021.pdf के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 2380 रिक्त पदों को भरा जाएगा। कुल 2380 पदों में से 1487 पद पुरुष के लिए, और 893 महिला उम्मीदवारों के लिए है।

Bihar Police Fireman Recruitment 2021: 12वीं पास के लिए इन 2380 पदों पर बिहार पुलिस में निकली वैकेंसी, आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू, जल्द करें अप्लाई - Sarkari naukri bihar ...

यह भी पढ़ें: 10वीं, 12वीं पास के लिए ISRO में जाने का शानदार मौका, जानिए किन पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

आवेदन के लिए तारीख

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 24 फरवरी
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 25 मार्च

आवेदन करने के लिए योग्यता

उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंटरमीडिएट या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार को भारत का नागरिक होना चाहिए।

वेतन

उम्मीदवारों को वेतन के तौर पर वेतनमान लेवल-3 के तहत रु. 21,700 — 69,100 तक दिया जाएगा।

चयन प्रक्रिया 

चयन प्रक्रिया दो चरणों में होगी। सबसे पहले भर्ती अभियान के लिए पंजीकरण करने वाले उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। उम्मीदवार जो इस लिखित परीक्षा को पास कर लेंगे, उन्हें उसके बाद फिजिकल एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए उपस्थित होना होगा।

यह भी पढ़ें: West Bengal Election: BJP ने जारी किया अपना ‘संकल्प पत्र’, महिलाएं करेंगी फ्री में यात्रा

Related Articles