IPL
IPL

Indian Railway Recruitment 2021: 8वीं पास के लिए बड़ी खुशखबरी, रेलवे में क्लर्क के पदों पर निकली वैंकेसी, जल्द करें आवेदन

इसके लिए पूर्व मध्य रेलवे ने कॉमर्शियल कम टिकट क्लर्क के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं।

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका है। इसके लिए पूर्व मध्य रेलवे ने कॉमर्शियल कम टिकट क्लर्क के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे Indian Railway के WCR की आधिकारिक वेबसाइट ecr.indianrailways.gov.in पर जाकर 30 अप्रैल तक या उससे पहले निर्धारित फॉर्मेट में इन पदों ( Indian Railway Recruitment 2021 ) के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://cr.indianrailways.gov.in/uploads/files/1616595136822-Notification पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक https://cr.indianrailways.gov.in/uploads/files/1616595136822-Notification%20Group%20D%20TO%20TT.pdf के जरिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं. इस भर्ती ( Indian Railway Recruitment 2021 ) प्रक्रिया के तहत कुल 61 पदों को भरा जाएगा।

आवेदन के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन करने की अंतिम तिथि: 30 अप्रैल 2021

 योग्यता मानदंड

उम्मीदवारों को 8वीं पास होना चाहिए। साथ ही पे लेवल 1 और पे लेवल 2 में 2 साल का कार्य अनुभव होना चाहिए।

 आयुसीमा

उम्मीदवारों के लिए कोई आयु सीमा नहीं है।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इसमें अंग्रेजी, हिंदी, गणित और जनरल नॉलेज से संबंधित सवाल पूछे जाएंगे। परीक्षा की अवधि 2 घंटे की होगी और यह परीक्षा 85 अंकों का होगा साथ ही 15 अंकों का मार्क्स उम्मीदवारों के सेवा अनुभव के आधार पर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: कक्षा 10वीं की छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म, इलाज के दौरान हुई मौत

Related Articles

Back to top button