झांसी जल्द फ्लाइंग मैप में होगा शामिल, AAI और यूपी सरकार ने लिया जायजा

झांसी के लिए खुशखबरी, जल्द शुरू होगी विमान सेवा

झाँसी: रानी लक्ष्मी बाई की नगरी झांसी में जल्द ही विमान सेवा शुरू होने वाली है। जिसके चलते बुधवार को एक उच्च स्तरीय टीम यहाँ पहुंची, और स्थितियों का जायजा लिया।

मुख्यमंत्री के सचिव संजय प्रसाद और एयर पोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया की टीम ने तहसील सदर के गांव सिमरधा में प्रस्तावित भूमि का निरीक्षण कर अधिकारियों से चर्चा की। इसके पूर्व उन्होंने ललितपुर में भी एयर स्ट्रिप का निरीक्षण किया।

प्रसाद ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा है कि झांसी को जल्द से जल्द देश के नागरिक उड्डयन मानचित्र में शामिल किया जाए।
ललितपुर के वर्तमान एयर स्ट्रिप की मरम्मत कर यहां भी विमान सेवाएं जारी करने के संबंध में प्रशासन से बात हुई है इसके अलावा झांसी में नये हवाई अड्डे को लेकर आ रही समस्याओं पर विचार विमर्श किया गया है। हमने बातचीत कर यह तय किया है कि इस काम को एक निश्चित अवधि में किया जाना है।

मुख्य सचिव ने कहा कि, “पूरी रिपोर्ट तैयार कर मुख्यमंत्री के समक्ष रखी जायेगी और आदेश मिलने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि ललितपुर में भी पुरानी स्ट्रिप का निरीक्षण कर लिया गया है। वहां भी कमर्शियल हवाई पट्टी बनाने की तैयारी है। इस दौरान झांसी ललितपुर सांसद अनुराग शर्मा, आईजी सुभाष सिंह बघेल, जिलाधिकारी आंद्रा वामसी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार प्रभु व तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

बता दें कि महानगर में अभी सेना की हवाई पट्टी है, जिसका समय-समय पर वीआईपी के प्लेन उतारने के लिए उपयोग किया जाता है। लंबे समय से यहां सिविल हवाई अड्डा बनाने की कोशिश चल रही है।

ये भी पढ़ें: संजय दत्त के फैंस के लिए ख़ुशी का दिन, बोले- मैं कैंसर से ठीक हो चुका हूँ

Related Articles