सौगात: जल्द ही साइकिल ट्रैक के बाद साइकिल क्लब का लीजिए मजा

cycle1

लखनऊ। शहर में साइकिल चलाने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। प्रदेश की राजधानी में साइकिल ट्रैक के बाद अब साइकिल क्लब बनाने की तैयारी जोरों पर हैं। सपा सरकार ने प्रदेश में साइकिल को बढ़ावा देने के लिए साइकिल ट्रैक को बनवाया था।

पहला क्लब गोमती नगर में
इस क्लब की शुरूआत गोमती नगर से की जाएगी। इस प्रोजेक्ट में कुछ निश्चित दूरी पर बूथ बनाए जाएंगे। इस बूथ से पिक एंड ड्राप की भी व्यवस्था भी होगी। अगर मिली खबरों को माने तो यह प्रोजेक्ट अगले तीन महीनों में पूरा करने की उम्मीद है।

विदेशों से मिली प्रेरणा
लखनऊ विकास प्राधिकरण के वीसी सत्येंद्र सिंह ने बताया कि इस क्लब को बनाने की प्रेरणा विदेशों से मिली है। उन्होंने कहा कि इन क्लब को विदेशों में बने क्लव के अनुरूप ही बनाया जाएगा।

किसी भी बूथ पर छोड़ सकते हैं साइकिल
सत्येंद्र सिंह ने बताया कि जो साइकिल चलाने के इच्छु‍‍क हैं वे अपने घर के पास के बूथ से साइकिल ले सकते हैं और उनको जहां उतरना है तो वहां साइकिल छोड़कर जा सकते हैं। एलडीए वीसी ने बताया कि एक कंपनी से सर्वे कराया जा रहा है। जल्दी ही रिपोर्ट आ जाएगी तो यह तय किया जाएगा कि बूथ कहां बनने हैं।

महीने का कार्ड बनवाने की सुविधा
वीसी सत्येंद्र ने बताया कि महीने का पास बनवाने के लिए लोगों को अपना आई-डी पुफ्र देना होगा। महीने की कीमत का अभी कोई निर्धारण नहीं किया गया है। लोगों को यह सुविधा महीने, दो महीने और छह महीने के लिए मिलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button