उत्तर प्रदेश के लिए अच्छी खबर! 75 में से 41 जिले अब COVID-19 से हुए मुक्त

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए अच्छी खबर यह है कि राज्य के 75 जिलों में से 41 जिले अब COVID-19 से मुक्त हो गए हैं। राज्य ने कड़े परीक्षण तंत्र को बढ़ाना जारी रखा है, जिसने प्रभावी प्रोटोकॉल के साथ कोविद श्रृंखला को तोड़ने में मदद की है, और एक सतर्क सामुदायिक निगरानी प्रणाली के साथ संयुक्त रूप से केस आइसोलेशन और कॉन्टैक्ट-ट्रेसिंग की समय-परीक्षणित रणनीति से चिपके हुए हैं।

कोरोना मुक्त वाले 41 जिलों में अमरोहा, अयोध्या, बदायूं, बागपत, बलिया, बस्ती, बहराइच, भदोही, बिजनौर, चंदौली, चित्रकूट, देवरिया, एटा, इटावा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई में ताजा और सक्रिय मामलों में गिरावट हाथरस, जौनपुर, कानपुर देहात, कासगंज, कुशीनगर, लखीमपुर खीरी, ललितपुर, महोबा, मैनपुरी, मऊ, मिर्जापुर, रामपुर, संत कबीर नगर, शामली, श्रावस्ती, सिद्धार्थ नगर, सीतापुर, सोनभद्र, सुल्तानपुर और उन्नाव शामिल हैं।

एक सरकारी प्रवक्ता के अनुसार, राज्य के 75 जिलों में से किसी ने भी हाल ही में दो अंकों में ताजा COVID ​​​​-19 मामलों की सूचना नहीं दी है, जो इंगित करता है कि वायरस कम हो रहा है। लगातार दो महीनों से अधिक समय तक 50 से नीचे के ताजा मामलों को प्रतिबंधित करके राज्य में संचरण के स्तर को नीचे लाया गया है।

प्रवक्ता ने कहा कि कोविड-19 टीकाकरण के लिए पात्र आबादी के 17 प्रतिशत से अधिक लोगों को टीके की दोनों खुराकें मिल चुकी हैं। अब तक, यूपी ने 11.75 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराक दी है। इसके अलावा, राज्य ने योग्य वयस्क आबादी के 62 प्रतिशत से अधिक को कोविद वैक्सीन की पहली खुराक देने का मील का पत्थर भी हासिल किया है।

Related Articles