IPL
IPL

Whatsapp यूजर्स के लिए खुशखबरी, नहीं भंग होगी आपकी निजी चैट (Private Chat)

Whatsapp के प्रमुख विल कैथकार्ट बोले कि ‘नहीं भंग होगी यूजर्स की निजी चैट (Private Chat), व्हाट्सएप ने दावा किया है कि नए अपडेट से उसके और फेसबुक के बीच डाटा शेयरिंग प्रक्रिया में जरा भी बदलाव नहीं होगा

नई दिल्ली: व्हाट्सएप (Whatsapp) की नई शर्त को लेकर पूरी दुनिया में खलबली मची हुई है। यूजर्स परेशान हैं कि कहिं उनकी प्राइवेसी भंग ना हो जाए। व्हाट्सएप के ऑपशन में यूजर्स सिग्नल और टेलीग्राम (Signal and Telegram) को तेजी से डाउनलोड कर रहें है। लेकिन अब थोड़ी राहत कि बात ये है कि व्हाट्सएप के प्रमुख विल कैथकार्ट ने यह स्पष्ट कर दिया है कि आपकी निजी चैट (Private Chat) भंग नहीं होगी। आपके डेटा सुरक्षित रहेंगे।

विल कैथकार्ट (Will Cathcart) का बयान

Facebook की ओर से WhatsApp Messenger मैसेजिंग ऐप अपने नए अपडेट को लेकर लगातार सवालों के घेरे में था। विवादों के बाद अब व्हाट्सएप के प्रमुख विल कैथकार्ट (Will Cathcart) ने यह बयान दिया है कि नए अपडेट से उसके यूजर्स के निजी चैट की गोपनीयता (Privacy) भंग नहीं होगी। व्हाट्सएप ने दावा किया है कि नए अपडेट से उसके और फेसबुक के बीच डाटा शेयरिंग प्रक्रिया में जरा भी बदलाव नहीं होने जा रहा है।

यह भी पढ़ेबजरंग दल (Bajrang Dal) की चेतावानी, कहीं देखें बाबू-सोना तो तोड़ेंगे कोना-कोना

एलन मस्क (Elon Musk) का दावा

कुछ दिन पहले हि व्हाट्सएप ने यूजर्स को अपनी नई और नीति से जुड़े नए अपडेट के नोटिफिकेशन (Notification) भेजने शुरू किए थे। इन नोटिफिकेशन (Notification) में व्हाट्सएप ने बताया था कि कैसे यूजर के डाटा को प्रोसेस किया जाता है। यूजर्स से व्हाट्सएप का उपयोग जारी रखने के लिए 8 फरवरी तक नई नीति और शर्तों पर सहमति जताने के लिए भी कहा गया था। इस बात को लेकर दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क (Elon Musk) ने भी लोगों को व्हाट्सएप छोड़ने की सलाह दी थी।

एलन मस्क

निजी चैट (Private Chat) सुरक्षित

व्हाट्सएप के प्रमुख विल कैथकार्ट ने कहा है कि नई नीतियों का प्रयोग केवल कंपनी अपनी नीति के पारदर्शी होने और पीपल टू बिजनेस फीचर (People to Business feature) का वैकल्पिक समाधान देने के लिए प्रयोग कर रही है। उन्होंने कहा है कि हम यह स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि नई नीति कारोबार संबंधी जानकारियां देने के लिए है। लेकिन इससे फेसबुक के साथ हमारी डाटा को साझा करने की नीतियों पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। किसी भी यूजर्स की निजी चैट (Private Chat) या डाटा का कंपनी कोई भी गलत प्रयोग नहीं करने वाली है।

यह भी पढ़ेBigg Boss: पवित्रा और एजाज का रोमांटिक (Romantic) प्यार का इजहार

Related Articles

Back to top button