IPL
IPL

खुशखबरी… नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, Bihar वासियों को मुफ्त में लगेगा कोरोना टीका

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह ऐलान किया है कि 18 वर्ष एवं इससे ऊपर के सभी बिहार वासियों का मुफ्त टीकाकरण राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा

नई दिल्ली: केंद्र सरकार की ओर से 1 मई से 18 साल के ऊपर किसी भी व्यक्ति को वैक्सीनेट करने के आदेश के बाद राज्यों कि सरकारें अपने यहां के लोगों के लिए मुफ्त में टीकाकरण (Vaccination) करने का ऐलान कर रही हैं। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh),  मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh), छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बाद अब बिहार (Bihar) सरकार ने भी मुफ्त में  टीका लगवाने की घोषणा कर दी है।

बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने यह ऐलान किया है कि 18 वर्ष एवं इससे ऊपर के सभी बिहार वासियों का मुफ्त टीकाकरण राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा।

मध्य प्रदेश में नि:शुल्क वैक्सीन

इससे पहले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में शिवराज सिंह चौहान सरकार ने भी ऐलान किया कि 18 साल के ऊपर के लोगों का टीकाकरण नि:शुल्क में किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ में वैक्सीन का भुगतान

इसके साथ ही छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी ट्वीट करके कहा था कि छत्तीसगढ़ में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन का भुगतान राज्य सरकार करेगी। अपने नागरिकों की जीवन रक्षा के लिए हम हर संभव कदम उठाएंगे।केंद्र सरकार से अनुरोध है कि वह पर्याप्त संख्या में वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित करे।

UP में भी फ्री वैक्सीन

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी पहले ही यह ऐलान कर दिया था कि 18 साल से ऊपर के लोगों को 1 मई से निःशुल्क में वैक्सीन लगवाई जाएगी।

Covid Vaccine का आंकड़ा

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस की 22,11,334 वैक्सीन (Vaccine) लगाई गईं है। जिसके बाद कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 13,23,30,644 हुआ है।

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक, भारत में कल तक कोरोना वायरस के लिए कुल 27,27,05,103 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 16,51,711 सैंपल कल टेस्ट किए गए है।

यह भी पढ़ेIPL 2021: इस वजह से KKR को चेन्नई के खिलाफ करना पड़ा हार का सामना

Related Articles

Back to top button