खुशखबरी: नही याद रखना पड़ेगा पासवर्ड ICICI Bank ने लॉन्च किया OTP बेस्ड लॉग इन सिस्टम

नई दिल्ली: अगर आप आईसीआईसीआई बैंक कस्टमर हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. अब आप बिना कस्टमर आईडी और पासवर्ड के इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं.बैंक कस्टमर्स अब बैंक के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर, ओटीपी और डेबिट कार्ड पिन के जरिए लॉग इन कर पाएंगे. हालांकि कस्टमर आईडी और पासवर्ड से भी लॉग इन करने की सुविधा उन्हें मिलती रहेगी. इसे बैंक ने ऑप्शनल तौर पर पेश किया है.अकाउंट लॉगइन करते समय जब कस्टमर अपना डेबिट कार्ड पिन इंटर करेंगे तो उनके के अकाउंट नंबर आखिरी दो डिजिट्स वहां विजिबल होंगे. इसके साथ ही हर बार लॉग इन के लिए ओटीपी जनरेट होते ही कस्टमर्स को ईमेल के जरिए भी इसकी जानकारी मिलती रहेगी.इसके लिए कस्टमर्स को बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट www.icicibank.com पर जाना होगा.इसके बाद अपना बैंक के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर डालना होगा और Get OTP का ऑप्शन चुनना होगा

इसके बाद एक आप एक नई विंडो पर रिडाइरेक्ट कर दिए जाएंगे जहां ओटीपी और डेबिट कार्ड पिन इंटर करके Proceed का ऑप्शन चुनना होगाICICI बैंक ने अपनी एक रिलीज में कहा कि आईसीआईसीआई बैंक हमेशा अपने प्रोडक्ट्स व सर्विसेज को बेहतर करने की कोशिश करता है, जिससे अपने ग्राहकों के लिए बैंकिंग को अधिक सुविधाजनक और परेशानी मुक्त बनाया जा सके.

इस सोच के साथ हमने अपने इंटरनेट बैंकिंग ग्राहकों के लिए एक अनूठी ओटीपी आधारित लॉग-इन सुविधा लॉन्च की है. इस सुविधा से हमारे ग्राहक तुरंत कुछ आसान तरीके से अधिक सहजता के साथ इंटरनेट बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे. यह सुविधा लॉग-इन करने की पारंपरिक प्रक्रिया की तरह की सुरक्षित और मजबूत है, क्योंकि इसमें टू फैक्टर ऑथेन्टिकेशन की प्रक्रिया शामिल है.

Related Articles