खुशखबरी : रेलवे के इस विभाग में निकली बंपर नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

नई दिल्ली। अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में भटक रहे हैं तो अब आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। पूर्वी रेलवे ने अपने Apprentice पदों के लिए बंपर भर्ती निकाली है। इसके जरिये 863 कैंडिडेट्स का चयन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें, इंडियन पेट्रोलियम ने निकाली 32 पदों पर वेकंसी, जल्द करें अप्लाई

रेलवे

अगर आप भी इंट्रेस्टेड हैं तो आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 7 दिसंबर से पहले तक करना होगा। हालांकि भर्ती अलग-अलग पदों पर की जाएगी। इसके साथ ही इन पदों की संख्या भी तय की गयी है।

कुल पद –

रेलवे ने भर्ती के लिए अलग-अलग डिविजन के आधार पर आवेदन मांगे हैं। इसमें लिलुआ और हावड़ा स्टेशन शामिल है। सभी पदों में लिलुआ डिविजन में फिटर के 80 पद, टर्नर के 11 पद, वेल्डर के 50 पद, पेटर जनरल के 5 पद, इलेक्ट्रीशियन के 15 पद, वायरमैन के 15 पद, मशीनिस्ट के 23 पद पर आवेदन मांगे गए हैं। वहीं हावड़ा डिविजन के लिए कई पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

योग्यता –

जिन कैंडिडेट्स को आवेदन करना है उन्होंने 50 फ़ीसदी नंबर के साथ एसएससी परीक्षा हो। इसके अलावा संबंधित फील्ड में आईटीआई किया होना भी अनिवार्य है।

आयु सीमा –

भर्ती में 15 से 24 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं और यह उम्र 30-10-2017 के आधार पर तय की जाएगी।

जॉब लोकेशन – पश्चिम बंगाल

चयन प्रक्रिया –

भाग लेने वाले कैंडिडेट्स का चयन 10वीं के नंबर और आईटीआई परीक्षा के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा.

आवेदन फीस –

आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को 100 रुपये फीस का भुगतना करना होगा। ध्यान रहे फीस पोस्टल ऑर्डर के माध्यम से जमा की जाएगी। वहीं एससी-एसटी, दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को फीस का भुगतान नहीं करना होगा।

ऐसे करें अप्लाई –

कैंडिडेट्स को आवेदन करने के लिए अपना आवेदन पत्र भरकर और सभी आवश्यक कागज साथ में सलंग्न कर रेलवे ऑफिस भेजना होगा।

आवेदन करने की आखिरी तारीख –

आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 दिसंबर 2017 है. इससे पहले आवेदन प्रक्रिया पूरी कर लें।

Related Articles