खुशखबरी : इस कॉलेज ने शुरू की आर्किटेक्चर में मास्‍टर डिग्री

0

दिल्‍ली। चंडीगढ़ कॉलेज आफ आर्किटेक्चर में आने वाले अगले सत्र 2018-19 से मास्‍टर डिग्री शुरू होने वाली है। अब इसके लिए स्टूडेंट्स को बाहर किसी दूसरे राज्‍यों में नहीं जाना पड़ेगा। अभी तक के नियम के मुताबिक, कॉलेज में सिर्फ आर्किटेक्चर कोर्स के स्टूडेंट्स को पांच साल की डिग्री कोर्स में बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर की डिग्री दी जाती है। लेकिन अब यूटी प्रशासन ने मास्‍टर कोर्स शुरू करने के लिए मंजूरी दे दी है।

आर्किटेक्चर

वहीं प्रशासन का कहना है कि मास्‍टर डिग्री शुरू करने के बाद जल्‍द ही पीएचडी कोर्स को भी शुरू किया जाएगा। इसके अलावा चंडीगढ़ कॉलेज आफ आर्किटेक्चर की प्रिंसिपल डॉ. संगीता बग्गा मेहता के मुताबिक, आने वाले सत्र से मास्‍टर डिग्री शुरू की जाएगी। वहीं मास्‍टर के लिए ऑल इंडिया काउंसिल आफ टेकिभनकल एजुकेशन (एआईसीटीई) ने दो डिस्पिलेन में कुल 40 सीटें रखी हैं।

इस जतह से मास्‍टर डिग्री में चार सेमेस्‍टर होंगे। यह पंजाब यूनिवर्सिटी से एफिलिएटेड होंगे। इसके अलावा प्रिंसिपल ने बताया कि अभी तक कॉलेज में स्‍टूडेंट को सिर्फ बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर की डिग्री दी जा रही है। लेकिन अब कॉलेज में ही मास्‍टर डिग्री दी जाएगी।

loading...
शेयर करें