खुशखबरी :दीवाली से पहले राज्य कर्मचारियों को बोनस देगी यूपी की योगी सरकार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने दीवाली से पहले कर्मचारियों को बोनस देने का एलान किया है. सीएम योगी के आदेश पर अपर मुख्य सचिव वित्त बोनस का आदेश ने जारी किया है. बताया जा रहा है कि सरकार के इस आदेश से करीब 14 लाख कर्मचारियों को फायदा मिलेगा.

वेतन के साथ बोनस का भी फायदा

बता दें कि इससे पहले राज्य सरकार ने आदेश जारी करके सभी कर्मचारियों को दीवाली से पहले ही 25 अक्टूबर को इस महीने का वेतन देने का फैसला किया था. ऐसे में दीपावली त्यौहार पर समय से पहले वेतन के साथ कर्मचारियों को बोनस का भी फायदा मिलेगा.

कहा जा रहा है कि सभी कर्मचारियों को एक महीने का बोनस दिया जाएगा. हालांकि ये अभी साफ नहीं है कि बोनस महीने के वेतन के हिसाब से मिलेगा या नहीं.

केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 5 फीसदी बढोत्तरी

वहीं, दीवाली से पहले केंद्र सरकार ने भी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 5 फीसदी बढोत्तरी का फैसला किया गया है. बता दें कि सरकारी कर्मचारियों को फिलहाल 12 फीसदी महंगाई भत्ता मिलता है जो अब बढ़कर 17% हो जाएगा. मोदी सरकार के इस फैसले से 50 लाख केंद्रीय कर्मचारियों और 62 लाख पेंशनभोगियों को फायदा होगा.

Related Articles