IPL
IPL

Google ने महिलाओं के सम्मान में बनाया Doodle, Facebook ने भी किया कुछ ऐसा..

Google ने अपने मेन पेज के जरिए महिलाओं के शिक्षा, समाज में अधिकार और विज्ञान के क्षेत्र में कदम रखने वाली पहली महिलाओं के लिए डेडिकेट किया है।

नई दिल्ली: आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस ( International Women’s Day ) है और इस मौके पर दुनिया की सबसे मशहूर टेक कंपनी Google और Facebook ने महिलाओं के सम्मान में एक डूडल ( Doodle ) बनाया है। इस Doodle को महिलाओं को डेडिकेट किया गया है। जिससे उनका खास महसूस कराया जा सके, फेसबुक ने भी इस Doodle में अपने मोबाइल ऐप में खुद के Logo को महिलाओं के लिए समर्पित किया है।

Google ने अपने इस डूडल को International Women’s Day को ध्यान में रखकर बनाया है और महिलाओं को समर्पित किया है।  गूगल ने अपने मेन पेज के जरिए महिलाओं के शिक्षा, समाज में अधिकार और विज्ञान के क्षेत्र में कदम रखने वाली पहली महिलाओं के लिए डेडिकेट किया है। Google के मुताबिक अकादमी और व्यापार जैसे क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन करने वाली महिलाओं को यह समर्पित किया गया है।

सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक ( Social media website facebook ) ने दुनियाभर की महिलाओं के लिए अपने Logo को डेडिकेट किया है। facebook ने मोबाइल ऐप में GIF Logo लगाया है। इसमें अलग अलग परिधान पहने महिलाओं को दिखाया गया है। इसे महिलाओं की एकता का प्रतीक के रूप में पेश किया गया है। आपको बता दें कि हर साल 8 मार्च के दिन अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस महिलाओं के सम्मान में मनाया जाता है। इसकी शुरुआत करीब 100 साल पहले हुई थी।

यह भी पढ़े: चीन ने बदला सुर, विदेश मंत्री ने कहा, पुराने दोस्त है भारत और चीन

Related Articles

Back to top button