Google ला रहा है नया फीचर, बोलकर कर सकेंगे पेमेंट

0

नई दिल्ली: Google एक नए फीचर पर काम कर रहा है। यह फीचर google assistant में इनबिल्ड होगा। इस फीचर की मदद से यूजर्स बोलकर पेमेंट कर सकेंगे। Google का नया फीचर भारत के उन यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है, जो अपपढ़ हैं और उन्हें टाइपिंग में दिक्कत होती है। Android Police की रिपोर्ट के मुताबिक Google के इस फीचर की टेस्टिंग पायलट प्रोजेक्ट बेसिस पर हो रही है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी जल्द ही इसे रोलआउट कर सकती है।

कैसे कर पाएंगे इस्तेमाल

रिपोर्ट के मुताबिक Google का यह फीचर फोन की सेटिंग में मौजूद रहेगा। सेटिंग में जाकर Payment ऑप्शन पर क्लिक  करना होगा. इसके बाद आपको Confirm with Voice Assistant पर क्लिक करना होगा। इस सेटअप में बाद पेज बंद हो जाएगा और यूजर वाइस-इनेबल्ड पेमेंट ऑप्शन के लिए अनुकूल जो जाएगा। यह फीचर गूगल की होम स्मार्ट डिवाइस के लिए काफी उपयुक्त होगा, जो आपके लिविंग रुम में रहने वाली डिवाइस को स्मार्ट बना देगा। इसकी मदद से शॉपिंग और पेमेंट किया जा सकेगा। इससे  पहले  Amazon सपोर्ट पेमेंट ऑप्शन वाले Alexa के Smart Speaker से इस तरह की पेमेंट सर्विस का लुत्फ उठाया जा सकता था।  Amazon पर खरीदारी के लिए यूजर्स को अपना कार्ड ऐड करना होता था। इसके बाद यूजर्स वाइस-पेमेंट फीचर का फायदा उठा सकते थे।

वाइस-पेमेंट को  लेकर यूजर्स की चिंताएं

वाइस पेमेंट सर्विस को लेकर यूजर्स के मन में कई तरह की शंकाएं हैं। लोगों को अंदेशा है कि अटैकर्स वाइस डुप्लीकेसी के जरिए उनके खाते से पैसों की चोरी कर सकते हैं। हालांकि टेक कंपनियों के मुताबिक उनकी तरफ से AI-Centric वाइस सपोर्ट सिस्टम ऑफर किया जा रहा है, जिसमें वॉइस की डुप्लीकेसी नहीं हो सकेगी। इसके अलावा Google की तरफ से  RCS एनेबल्ड मैसेजिंग ऐप के एक  नया फीचर बनाया जा रहा है। इससे यूजर्स को बेहतर कम्यूनिकेशन सर्विस मिलेगी। साथ ही end to end encryption सपोर्ट मिलेगा।

loading...
शेयर करें