गूगल ने शुरु किया नया स्मार्ट कैंपेन, मिनटों में ऑनलाइन कर सकेंगे ये काम

सैन फ्रैंसिस्को। गूगल ने छोटे कारोबारियों को संबंधित ग्राहकों से ऑनलाइन जुड़ने में मदद करने के लिए ‘स्मार्ट’ कैंपेन शुरू किया है, जिससे वे मिनटों में विज्ञापन बना सकते हैं। गूगल ने बुधवार को कहा कि उसके विज्ञापन उत्पादन ‘गूगल एडवर्डस’ को अब ‘गूगल एड्स’ नाम से जाना जाएगा।

गूगल के उत्पाद प्रबंध निदेशक किम स्पेल्डिंग ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, “गूगल एड्स शुरू करने से छोटे कारोबारी अब स्मार्ट कैंपेन का इस्तेमाल कर सकते हैं।” उन्होंने कहा, “हम आज अमेरिका में स्मार्ट कैंपेन शुरू करेंगे और इस साल के अंत तक यह दुनियाभर में उपलब्ध होगा।” गूगल ने करीब 18 साल पहले अपने विज्ञापन उत्पादों की कड़ी की शुरुआत की थी।

स्पेल्डिंग ने कहा, “हम छोटे कारोबारियों के लिए गूगल एड्स पर नवाचार और विज्ञापन प्रौद्योगिकी को अपनाकर स्मार्ट कैंपेन का निर्माण करते हैं। अब आप मिनटों में विज्ञापन बना सकते हैं और उनके वास्तविक परिणाम का संचालन कर सकते हैं। मसलन, आप अपने फोन से वेबासइट पर संदेश भेज सकते हैं और उसके माध्यम से ग्राहकों को अपने स्टोर पर ला सकते हैं।”

गूगल ने कहा कि वह नया विज्ञापन उपकरण ‘इमेज पिकर’ भी इसी साल लांच करेगा। इस उपकरण से कारोबारी गूगल द्वारा दिए गए सुझावों से तीन इमेज (चित्र) प्राप्त कर सकते हैं और खुद अपलोड कर सकते हैं।

Related Articles