Google Meet का नया ग्रीन रूम फीचर, अब Audio-Video दोनों होगा परफेक्ट

वर्क फ्रॉम होम को और बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने गूगल मीट में एक नया ऑप्शन जोड़ा है। इस नए फीचर का नाम है ग्रीन रूम।  इस नए फीचर की मदद से यूजर लाइटिंग और कॉल के लिए पोजिशन को अपने हिसाब से अजस्ट कर सकेंगे।

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के बाद से ही ऑफिस को बंद कर दिया गया था और एंप्लॉय्स को वर्क फ्रॉम होम यानी की घर से काम करने को कहा गया था। वर्क फ्रॉम होम के बाद से ऑफिस में होने वाली सारी मीटिंग्स को गूगल मीट पर शिफ्ट कर दिया गया। यानि की जूम कॉल मीटिंग गूगल मीट पर की गई। ऐसे में वर्क फ्रॉम होम को और बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने गूगल मीट में एक नया ऑप्शन जोड़ा है। इस नए फीचर का नाम है ग्रीन रूम।  इस नए फीचर की मदद से यूजर लाइटिंग और कॉल के लिए पोजिशन को अपने हिसाब से अजस्ट कर सकेंगे।

जानिए क्या है ग्रीन रूम और कैसे होगा इसका इस्तेमाल?

गूगल मीट के इस नए फीचर को ‘Check your audio and video’ पर क्लिक करके ऐक्सेस किया जा सकता है। यह बटन गूगल मीट कॉल से पहले दिख जाएगा। इस पर टैप करने के बाद ग्रीम रूम खुल जाता है। यहां आप अपनी सैटिंग को अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं जैसे माइक्रोफोन, स्पीकर और कैमरा आदि।

यह भी पढ़ें:Kisan Andolan: किसानों को मिला अमेरिका का साथ, जानिए बाइडेन प्रशासन ने क्या कहा?

इसके साथ ही आप खराब साउंड क्वॉलिटी, म्यूट माइक्रोफोन के साथ ही बैकग्राउंड नॉइज को भी चेक कर सकते हैं। सबकुछ चेक करने के बाद भी अगर कोई प्रॉब्लम आती है तो गूगल वॉर्निंग डिस्प्ले करने के साथ ही उसे ठीक करने का तरीका भी बताएगा। गौरतलब है कि इससे पहले गूगल ने ट्रबलशूटिंग मेन्यू भी लॉन्च किया था जिससे यूजर्स को गूगल मीट की क्वॉलिटी को बेहतर करने में काफी मदद मिल रही है।

यह भी पढ़ें:और भी ज्यादा Smart  हो रहा है आपका GOOGLE, कम वक्त में अब देगा ज्यादा जानकारी

Related Articles

Back to top button