और भी ज्यादा Smart  हो रहा है आपका GOOGLE, कम वक्त में अब देगा ज्यादा जानकारी

गूगल ने अपना एक नया फीचर अपडेट किया है। इन नए फीचर के जरिए अब आपको सर्च रिजल्ट में दिखने वाली  वेबसाइट के बारे में ज्यादा जानकारी मिलेगी।

नई दिल्ली: आज के समय में हम सभी का टीचर गूगल (Google) है। क्योंकि गूगल वो है जिसके पास हमारे सभी सवालों का जवाब है। दिमाग में कुछ भी आया, उसे गूगल पर टाइप किया और लीजिए आपका जवाब हाजिर है। इंस्टेंट जवाब देने वाला गूगल अब और भी ज्यादा बेहतर बनने जा रहा है। जी हां, अब और भी ज्यादा इंफॉरमेशन के साथ आ रहा है  आपका प्यारा गूगल (Google)। जी हां, गूगल ने अपना एक नया फीचर अपडेट किया है। इन नए फीचर के जरिए अब आपको सर्च रिजल्ट में दिखने वाली  वेबसाइट के बारे में ज्यादा जानकारी मिलेगी।

दरअसल अब आपको सर्च रिजल्ट के दायीं यानी की राईट साइड एक मेन्यू आईकन नजर आएगा, जहां लिंक ओपन करने से पहले ही आपको वेबसाइट के बारे में डिटेल जानकारी मिल जाएगी।  नए फीचर का मकसद यूजर्स का समय बचाना है क्योंकि अब उन्हें लिंक खोलने से पहले ज्यादा जानकारी मिलेगी।

इस नए फीचर की जानकारी कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट करके दी है। हालांकि इस फीचर को और भी  बेहतर बनाने के लिए अभी इस पर काम किया जा रहा है। जिससे की यूजर्स की दोबारा सर्च करने की जरूरत न पड़े और एक ही बार में सारी जानकारी मिल जाए।

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Facebook: जानिए कितने साल का हुआ फेसबुक

यह फीचर अभी भारत में उपलब्ध नहीं है। कंपनी ने कहा कि इसे अमेरिका में उपलब्ध करने की शुरुआत हो गई है। नया फीचर एंड्रॉयड डिवाइस, डेस्कटॉप और मोबाइल वेब पर उपलब्ध होगा। यूजर्स को यह भी दिखेगा कि गूगल वेब या कारोबारों से जानकारी को कैसे सोर्स करता है। गूगल यूजर्स को इन सर्च को बेहतर फॉर्मेट में दिखाएगा, जिससे वे अंतर कर पाएं कि कौन सा स्पोनसर्ड है और कौन नहीं।

यह भी पढ़ें: मृतक किसान के परिजन से मिलने जा रहीं प्रियंका का काफिला आपस में टकराया

Related Articles

Back to top button