अगले साल से 100 रेलवे स्टेशनों पर #Google का फ्री #WiFi

Sundar-Pichai-580x395नई दिल्ली गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई भारत के लिए बड़ा तोहफा लेकर आए हैं। दिल्ली में चल रहे गूगल इंडिया के इवेंट में पिचाई ने भारत के लिए कई बड़े और अहम ऐलान किए। पिचाई ने भारत के 100 रेलवे स्टेशनों पर फ्री #WiFi सुविधा 2016 तक देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही पिचाई ने दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के एसआरसीसी कॉलेज में ‘आस्क सुंदर कार्यक्रम’ में छात्रों को संबोधित किया।

क्रिकेटर बनना चाहते थे पिचाई

दिल्ली यूनिवर्सिटी में श्रीराम कॉलेज ऑफ आर्ट एंड कॉमर्स के टाउनहॉल में छात्रों के साथ ‘आस्क सुंदर सेशन’ में बातचीत करते हुए गूगल के सीईओ ने छात्रों को एक अद्भुध और दिलचस्प जानकारी देते हुए बताया कि वो एक क्रिकेटर बनना चाहते थे। पिचाई ने कहा कि खेलों में वो सिर्फ क्रिकेट और सॉकर को फॉलो करते हैं। क्रिकेट में उन्हें टी-20 के मुकाबले में वनडे और टेस्ट क्रिकेट ज्यादा अधिक पसंद है।

पीएम और राष्‍ट्रपति से मिलेंगे पिचाई

उन्होंने कहा कि महिलाओं को ऑनलाइन पहुंच में मदद के गूगल के प्रयास के तहत कंपनी अपने कार्यक्रम का देशभर में विस्तार कर रही है। इतना ही नहीं सीईओ ने ऐलान किया कि हैदराबाद स्थित गूगल के दफ्तर में और भी इंजिनयर की भर्तियां की जाएंगी लिहाजा देश में रोजगार भी बढ़ेंगा। सुंदर पिचाई 2 दिवसीय भारत दौरे पर हैं। अपने इस दौरे में पिचाई पीएम मोदी व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात करेंगे।

 

3 सालों में 3 सौ गांवों तक जाएगा #WiFi

भारत पहुंचे सुंदर पिचाई ने गूगल फॉर इंडिया इवेंट में स्पीच दी। उन्होंने एलान किया है कि अगले साल दिसंबर तक गूगल भारत के सौ स्टेशनों पर #WiFi की सर्विस देगा। बता दें कि पीएम मोदी के अमेरिकी दौरे के दौरान गूगल ने 400 स्टेशनों पर वाईफाई देने की बात की थी। यह प्रोजेक्ट उसी का हिस्सा है। गूगल के सीईओ ने कहा कि हमने एक गांव में इंटरनेट साथी नाम से पायलट प्रोजेक्ट शुरू किया है। अगले 3 वर्षों में इसे 3 लाख गांवों तक ले जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button