गूगल ने अपनी इस बेहतरीन सेवा को इस भाषा में किया शुरू, जानें इसके बारे में…

0

नई दिल्ली। गूगल ने पिछले कुछ सालों में अपनी पकड़ हर क्षेत्र में बना ली है। इस कंपनी को आज पूरी दुनिया जान रही है। कंपनी अपने यूजर्स की सुविधओं का ख्याल भी काफी रखती है। कंपनी अपनी सेवाओं में इस बात का विशेष ख्याल रखती है। अपने यूजर्स को इन सेवाओं का लाभ देने के लिए कंपनी ने लगभग सभी भाषाओं में इन्हें उपलब्ध कराने की कोशिश की है।

इसका सबसे बड़ा उदाहरण गो एप है। कंपनी ने सोमवार को बताया कि ‘फाइल्स गो’ एप अब उड़िया भाषा में भी उपलब्ध है। फाइल्स गो एक स्टोरेज मैनेजर है, जो उपयोगकर्ता को अपने फोन में जगह खाली करने, फाइलों को तेजी से खोजने है और ऑफलाइन दूसरों के साथ साझा करने में मदद करता है।

गूगल की नेक्स्ट बिलियन यूजर्स के समूह उत्पाद प्रबंधक जोश वुडवर्ड ने कहा, “4जीबी डेटा संग्रह क्षमता वाले स्मार्टफोन उपयोगकर्ता अक्सर अपने फोन में संग्रह की जगह के लिए संघर्ष करते हैं और उन्हें लगातार हटाने या रखने के उपाय को चुनना पड़ता है। वुडवर्ड ने कहा कि इसकी शुरुआत से भारत में एक औसत उपयोगकर्ता एक जीबी जगह बचा रहा है और वह बिना डेटा के इस्तेमाल के दूसरों के साथ फाइलों को साझा कर रहा है।”

इस एप को भारतीय भाषाओं के सहयोग के लिए शुरू किया गया है। इसमें हिंदी, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मराठी, मलयालम, पंजाबी, तमिल, तेलुगू व उर्दू भाषाएं शामिल हैं। इससे विभिन्न भाषाएं बोलने वाले उपयोगकर्ताओं को मदद मिलेगी।

loading...
शेयर करें