मार्केट में लांच को तैयार Google का Pixel 5a, खूबिओं पर एक नज़र

कैलिफ़ोर्निया : अमेरिका की मशहूर टेक कंपनी गूगल ने हाल ही में दिए बयान में कहा की कंपनी जल्द ही अपना 5जी फोन Google Pixel 5a 5G लॉन्च करेगी, जिसका दुनियाभर में बेसब्री से इंतजार हो रहा है। पहले खबर आई थी कि गूगल के इस फोन को अभी लॉन्च नहीं किया जाएगा, लेकिन अब कंपनी ने कन्फर्म किया है कि कंपनी फ़ोन को इसी साल लांच करेगी।

हालाँकि कंपनी ने अभी इस फोन के लॉन्च डेट की कोई डेट नहीं बताई है लेकिन जानकारों की माने तो  इस साल जुलाई या अगस्त में  फोन भारत समेत दुनियाभर के मार्केट में लॉन्च कर दिया जाएगा।

ब्लैक कलर में लॉन्च होगा Google Pixel 5a

फ़ोन  की खूबियों की बात करें तो इसमें 6.5 इंच का OLED डिस्प्ले हो सकता है, जिसका स्क्रीन रिजॉल्यूशन 1080×3040 पिक्सल और डिस्प्ले रिफ्रेश रेट 120 हार्ट्ज के करीब होगा। जानकारों की माने तो एंड्राइड वी 10 औपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड यह फ़ोन Qualcomm Snapdragon 765G चिपसेट से लैस होगा। इसी के साथ साथ ब्लैक कलर में आने वाले इस फ़ोन में 6 GB RAM के साथ ही 128 GB स्टोरेज ऑप्शन मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें : लूलू ग्रुप के चेयरमैन का helicopter केरल में हुआ क्रैश लैंड, जान माल का नुकसान नहीं

कैमरे पर नज़र डालें तो इसमें वाइड एंगल सपोर्ट करने वाला 12.2 MP का रियर कैमरा हो सकता है। जानकारों की माने तो इसे ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ भी पेश किया जा सकता है। इसी के साथ साथ ऑटो फ्लैश, फेस डिटेक्शन समेत कई और फीचर्स से लैस 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरे की उम्मीद है। 4000 mAh की बैटरी और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ भारत में इस फ़ोन की कीमत चालीस हज़ार के आसपास रहने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें : कोरोना ने डुबोई बॉलीवुड की लुटिया, पहली तिमाही (Q1) में हुआ ऐतिहासिक नुक़सान

Related Articles

Back to top button