CM योगी की मेहनत रंग लाई, UP चुनाव से पहले गोरखपुर को मिलेगी सौगात ! फोरलेन का काम जल्द हो सकता है शुरू

UP चुनाव से पहले गोरखपुर को बड़ी सौगात मिलने वाली है

UP के गोरखपुर से नेपाल सीमा के सोनौली बाईपास (NH-29E) तक 79.54 किलोमीटर लंबे फोरलेन का निर्माण कार्य जल्द ही शुरू हो जाएगा. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर बताया कि इस फोरलेन निर्माण के लिए 2555.50 करोड़ का बजट स्वीकृत किया गया है. खबर है कि यूपी विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले ही इस फोरलेन सड़क के निर्माण कार्य का शिलान्यास भी हो सकता है. NHAI जंगल कौड़िया से सोनौली बाईपास तक फोरलेन का टेंडर पहले ही जारी कर चुकी है. रिपोर्ट के मुताबिक, इस फोरलेन का निर्माण कार्य फरवरी तक शुरू कर दिया जाएगा.

CM की पहल लाई रंग

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर गोरखपुर के जंगल कौड़िया से लेकर सोनौली बाईपास तक करीब 79.54 किलोमीटर लंबाई में सड़क को फोरलेन बनाने की मंजूरी मिली थी. सीएम योगी ने पिछले दिनों हिन्दुस्तान उर्वरक रसायन लिमिटेड के लोकार्पण समारोह में कहा था कि गोरखपुर-सोनौली राजमार्ग को भी जल्द ही फोरलेन बनाया जाएगा.

फोरलेन निर्माण के लिए तैयारी शुरु

गोरखपुर-सोनौली फोरलेन पर निर्माण कार्य के दौरान गाड़ियों की आवाजाही प्रभावित न हो, इसके लिए पीपीगंज और कोल्हुई में बाईपास बनाया जा रहा, जिसके लिए जमीन अधिग्रहण किया जा रहा है. फोरलेन निर्माण के लिए गोरखपुर के सदर और कैम्पियरगंज में 150 हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण किया जाना है.

यह भी पढ़ें- डिजिटल सशक्तीकरण के लिए CM योगी की पहल, छात्र-छात्राओं को दिया ये तोहफा

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

 

Related Articles