पुलिस की गिरफ्त में ‘सरकारी बाबू’, 1 लाख लीटर से ज्यादा पेट्रोल-डीजल चोरी का है आरोपी, जानें मामला

अवैध रुप से चल रहा था पेट्रोल पंप

सहारनपुर जिले की पुलिस मुजफ्फरनगर के जिला आपूर्ति अधिकारी को गिरफ्तार किया है. बता दें पानीपत रिफाइनरी की पाइप लाइन में सेंध लगाकर डीजल और पेट्रोल की चोरी करने का जिला आपूर्ति अधिकारी पर आरोप लगा है. पुलिस के अनुसार आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. वहीं, इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड के अधिकारियों ने DGP उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड से पानीपत रिफाइनरी की पाइप लाइन से तेल चोरी होने की शिकायत की थी. इसके बाद एक्शन में आई सहारनपुर पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए 12 लोगों को गिरफ्तार किया है.

अवैध रुप से चल रहा था पेट्रोल पंप

दरअसल, इस मामले में सहारनपुर जिले के एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि रिफाइनरी में पाइप लाइन से चोरी पेट्रोल और डीजल को मुजफ्फरनगर भोपा क्षेत्र में अवैध रूप से चल रहे एक पेट्रोल पंप पर बेचा जा रहा था, जिसके बाद पुलिस ने DSO मुजफ्फरनगर के ड्राइवर श्रीराम कन्नौजिया को गिरफ्तार किया था. उन्होंने कहा कि श्रीराम DSO ऑफिस में 4th क्लॉस का कर्मचारी था. इस अलावा बीते जून के महीनें में रिटायर हुआ था. SSP के मुताबिक श्रीराम ने पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में बताया कि अवैध रूप से पेट्रोल पंप चलवाने के लिए DSO 30 हजार रुपए महीना ले रहे थे. इसके बाद ही पुलिस ने DSO को गिरफ्तार कर लिया है.

1 लाख लीटर से ज्यादा डीजल-पेट्रोल चोरी

इस मामले में पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस गिरोह ने बीते 2 सालों से पश्चिमी यूपी और उत्तराखंड में पेट्रोल-डीजल चोरी की 16 वारदात का अंजाम दिया था. उन्होंने कहा कि इसमें लगभग 1 लाख लीटर डीजल और पेट्रोल चोरी किया था. हालांकि पुलिस ने आरोपियों के गिरफ्तारी के दौरान तेल ढोने वाले टैंकर, ट्रैक्टर, लग्जरी कारें और पाइप लाइन में सेंध लगाने में इस्तेमाल होने वाले उपकरण बरामद किए थे. फिलहाल पुलिस आरोपियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई कर रही है.

यह भी पढ़ें- UP चुनाव से पहले योगी सरकार का बड़ा फैसला, आदेश जारी

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles