IPL
IPL

Petrol और Diesel में बेतहाशा वृद्धि के बाद सरकार घटा सकती है दाम, जानिए कैसे ?

बात करे राजधानी दिल्ली की तो वहां भी पेट्रोल का भाव 91 के पार जा चुका है, अब आम जनता सरकार के इस रवैय्ये का विरोध कर रही है।

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीज़ल के बढ़ते दाम से आम जनता परेशान नज़र आ रही है, साल 2021 में पेट्रोल और डीज़ल के दाम आसमान छू रहे है। कुछ शहरो में पेट्रोल 100 रुपये के पार जा चुका है। और अब आम जनता इससे परेशान होकर इसका विरोध कर रही है जिसके बाद अब उम्मीद जताई जा रही है कि वित्त मंत्रालय राज्य सरकारों और तेल मंत्रालय से बात कर टैक्स को कम करने का फैसला ले सकती है।

आपको बता दे कि लॉकडाउन में आम जनता से मन मुताबिक़ पैसा वसूला गया जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम न्यूनतम स्तर पर था। लेकिन फिर भी केंद्र सरकार ने एक साल में दो बार तेल पर टैक्स लगा कर तेल का भाव बढ़ा दिया। अगर बात करे राजधानी दिल्ली की तो वहां भी पेट्रोल 91 के पार जा चूका है। लोग अब सरकार के रवैय्ये से परेशान होकर विरोध प्रदर्शन कर रहे है।  जिसके बाद अब सरकार टैक्स घटाने को लेकर विचार कर रही है।

पेट्रोल डीजल 18 फरवरी का रेट: लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, गोरखपुर, आगरा, मेरठ में बढ़े दाम - up lucknow kanpur varanasi agra meerut gorakhpur prayagraj petrol diesel fuel price today 18 february

तेल के दामों में बेतहाशा बढ़ रही कीमतों को लेकर जब केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ( Union Finance Minister Nirmala Sitharaman ) से यह पूछा गया कि तेल की कीमतें कब तक घटेंगी, तो उन्होंने कहा था कि मैं नहीं कह सकती कि आख़िर कब तक ईंधन पर टैक्स कम होंगे, लेकिन केंद्र और राज्यों को एक साथ मिलकर ईंधन पर टैक्स को कम करना होगा। इसके बाद उम्मीद जताई जा रही है मार्च माह के मध्य तक सर्कार टैक्स कम कर आम जनता को राहत दे सकती है।

यह भी पढ़े: Covid 19 Vaccination phase 2.0: जानिए दूसरे चरण के पहले दिन कितने लाख लोगों ने किये आवेदन

Related Articles

Back to top button