सराकरी कर्मचारी जल्द लगवाए टीका, नहीं तो अगले महीने लागू होगा यह नियम

कोरोना का टीका लगवाने से कतरा रहें लोगों को देखते हुए सराकार ने एक नया नियम बनाया है।

नई दिल्ली: कोरोना का टीका लगवाने से कतरा रहें लोगों को देखते हुए सराकार ने एक नया नियम बनाया है। अगर आप सरकारी कर्मचारी है और अभी तक टीका नहीं लगवाया है तो अगले महीने से आपकी वेतन में बांधा आ सकती है। ये आदेश मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर में डीएम ने जारी किया है। जिला प्रशासन ने कोविड-19 (Corona Vaccine) के खिलाफ शत-प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल करने के लिए एक आदेश जारी कर कहा है कि यदि सरकारी कर्मचारियों ने टीका नहीं लगवाया तो उन्हें अगले माह से वेतन नहीं मिलेगा।

जिला कलेक्टर आशीष सिंह ने मंगलवार को इस आशय का आदेश जारी किया। आदेश में कहा गया है कि 31 जुलाई तक टीकाकरण नहीं कराने वाले सरकारी कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया जाएगा। सिंह ने बताया कि कर्मचारियों को जुलाई का वेतन टीकाकरण का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के बाद ही दिया जाएगा।

सिंह ने आदेश की पुष्टि करते हुए बुधवार को ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ जिले में शत-प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल करने के लिए हम हर संभव प्रयास कर रहे हैं. इस दिशा में कई कदम उठाए गए हैं’’ आदेश में जिला कोषागार अधिकारी को जून के वेतन वितरण के साथ टीकाकरण प्रमाण पत्र एकत्र करने और सरकारी कर्मचारियों के टीकाकरण के बारे में जानकारी संकलित करने का निर्देश दिया गया है। जिले के विभिन्न विभागों के प्रमुखों को दैनिक वेतन भोगी एवं संविदा कर्मचारियों के टीकाकरण की जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: WTC Final: सुनील गवास्कर की भविष्यवाणी हो सकती है सच, ड्रॉ की ओर मुकाबला

पूरी दुनिया से आप इन सोशल मीडिया चैनल्स पर भी जुड़ सकते हैं-

इंस्टाग्राम- https://www.instagram.com/puri_dunia
फ़ेसबुक- https://www.facebook.com/PuriDuniaNews
ट्विटर- https://twitter.com/Puridunia
यूट्यूब – https://www.youtube.com/channel/UCNWf-IdAw5PE1_dczoEb-Ew

Related Articles