यूपी में औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने में लगी सरकार, उद्यमियों को तुरंत मिलेगा बिजली कनेक्शन- श्रीकांत शर्मा

लखनऊ: यूपी की योगी सरकार प्रदेश में औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने मे लगी है. इसके लिए उद्योगों को बिजली कनेक्शन देने के लिए नई व्यवस्था भी लागू की गई है. राज्य के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि निवेश को बढ़ावा देने के लिए उद्योगों को कनेक्शन देने के लिए नई व्यवस्था लागू की गई है. उद्यमियों द्वारा आवेदन किए जाने के तुरंत बाद पावर कार्पोरेशन एक इंजीनियर को बतौर एक्जीक्यूटिव के रूप में इस काम में लगाएगा. उन्होंने कहा कि उद्यमियों के बिजली कनेक्शन के लिए दौड़-भाग नहीं करने पड़ेगी.

उन्होंने आगे कहा कि ये कवायद यूपी में योगी सरकार द्वारा बड़े पैमाने पर निवेश लाने की कोशिशों को लेकर की गई है. निवेश के लिए सबसे आधारभूत जरूरतों में पर्याप्त और निर्बाध बिजली है. कनेक्शन लेने में आने वाली कठिनाइयों से निजात के लिए भी यह कदम उठाया जा रहा है, जिससे उद्यमियों में निवेश को लेकर सकारात्मक माहौल रहे.

अब पोर्टल पर जो भी उद्यमी कनेक्शन के लिए आवेदन करेगा ऊर्जा विभाग के अधिकारी खुद उसके आवेदन की कमियों को दूर कराएंगे. हर एक आवेदन पर एक एक्जीक्यूटिव अधिकारी को तैनात भी किया जाएगा. वह अधिकारी समय-समय पर सभी जरूरी कार्रवाई भी पूरी कराने में मदद करेगा. साथ ही प्रक्रिया पूरी होने के बाद अधिकारी उसकी यूनिट में मिठाई का डिब्बा लेकर जाएगा.

Related Articles