सरकार ने जर्मनी में लॉकडाउन को जनवरी के अंत तक बढ़ाया

जर्मनी में कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप को देखते हुए जर्मन चांसलर अंगेला मैर्केल और सभी 16 राज्यों के मुख्यमंत्री लॉकडाउन पर चर्चा के लिए बैठक की।

बर्लिन: जर्मनी में कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी के प्रकोप को देखते हुए जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल (Angela Merkel) और सभी 16 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन (Lockdown) पर चर्चा के लिए बैठक की। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक देश में लागू सख्त लॉकडाउन को तीन हफ्ते और बढ़ाकर 31 जनवरी तक किया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, “दो राज्यों को छोड़कर बाकी सभी राज्य लॉकडाउन (Lockdown) को जनवरी के अंत तक बढ़ाने पर सहमत हैं।” वहीं आरएनडी का कहना है कि राज्यों के बीच डेकेयर और स्कूलों को बंद रखे जाने के लिए प्रस्ताव पर सबसे ज्यादा विवाद हो रहा है।

ये भी पढ़ें : देश की बागडोर चाय वाले के हाथ, प्रदेश की बागडोर संत के हाथ: स्वतंत्र देव (Swatantra Dev Singh)

चांसलर एंजेला मर्केल ने मंगलवार को क्षेत्रीय गवर्नरों के साथ बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, “ हम 31 जनवरी तक लॉकडाउन काे बढ़ा रहे है।” एंजेला मर्केल ने कहा कि इस दौरान पांच में से दो घरों के दो से अधिक लोगों को मिलने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने कहा कि देश में संक्रमण की दर उच्च है। उन्होंने विशेषज्ञों का हवाला देते हुए कहा कि चिकित्सा सुविधाओं पर दबाव है। तेजी से फैलने वाले नए स्वरूप से उभरने के लिए सावधानी बरतने के लिए कहा गया है।

ये भी पढ़ें : ओडिशा एफसी को हराकर ईस्ट बंगाल की पहली जीत, अब एफसी गोवा का करेगी सामना

Related Articles

Back to top button