सरकार ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा, 25 दिसंबर को नौ करोड़ खातों में डालेंगे रुपए 

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के अंतर्गत सुशासन दिवस 25 दिसंबर को नौ करोड़ किसानों के बैंक खातों में 18 हजार करोड़ रुपए डाले जाएगें।

 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के अंतर्गत सुशासन दिवस 25 दिसंबर को नौ करोड़ किसानों के बैंक खातों में 18 हजार करोड़ रुपए डाले जाएगें। केंद्रीय कृषि एवं किसान मंत्री नरेंद्र सिंह ताेमर ने बुधवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में जानकारी देते हुए कहा कि मोदी सरकार किसानों के कल्याण और उनके सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है।

सरकार ने लगातार उनकी सामाजिक- आर्थिक स्थिति में सुधार किये हैं और आगे भी यह प्रक्रिया जारी रहेगी। उन्होेंने कहा कि पीएम किसान सम्मान निधि भी इसी प्रक्रिया का हिस्सा है। इसके अंतर्गत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती सुशासन दिवस 25 दिसंबर को नौ करोड़ किसानों को मात्र दो घंटे के भीतर 18 हजार करोड़ रुपए उनके बैंक खातों में सीधे हस्तांतरित किये जाएगें। इस अवसर एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन होगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें : बातचीत के जरिये किसानों के सभी मुद्दों का हल निकल सकता है: उपराष्ट्रपति

उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम ऑनलाइन होगा और प्रखंड स्तर पर किसानों को जोड़ने के प्रयास चल रहे हैं। प्रत्येक कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री तथा अधिकारियों की भागीदारी सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस अवसर प्रधानमंत्री छह राज्यों के छह किसानों से संवाद भी करेंगे। इसके लिए राज्य सरकारों से नाम मांगे गये हैं। उन्होंने बताया कि सुशासन दिवस आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में दो करोड़ किसान अपना पंजीकरण करा चुके हैं।

Related Articles

Back to top button