नए साल पर सरकार ने दी राहत, पहले दिन सस्ता किया LPG सिलेंडर

घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है

साल 2022 की शुरुआत खुशखबरी के साथ हुई है. सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल ने लोगों को बड़ा तोहफा दिया है. इंडियन ऑयल ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में ₹100 की कटौती कर दी है, इससे लोगों को काफी राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

करीब 100 रुपए हुए कम

इससे पहले पिछले साल दिसंबर महीने में इंडियन ऑयल ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ाए थे. दिसंबर में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के भाव में ₹100 की वृद्धि की गई थी. आम लोगों के लिए राहत की बात यह है कि घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में उस वक्त कोई बदलाव नहीं किया गया था.

कारोबारियों को मिलेगी राहत

कमर्शियल सिलेंडर के भाव में कमी करने से रेस्टोरेंट और होटल चलाने वाले कारोबारियों को काफी राहत मिलने की उम्मीद है. इंडियन ऑयल द्वारा कमर्शियल सिलेंडर के भाव में की गई ₹100 की कटौती के बाद दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत ₹2001 हो गई है.

यह भी पढ़ें- सर्दी से कांपा उत्तर भारत, शीतलहर के बीच दिल्ली का पारा लुढ़का

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

 

Related Articles