सरकार ने पिछले 16 महीने में उद्योग लायक माहौल तैयार किया: सतीश महाना

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने रविवार को कहा कि आज प्रदेश में 60 हजार करोड़ रुपये की 81 परियोजनाओं का शिलान्यास इसीलिए हो पा रहा है क्योंकि सरकार ने पिछले 16 महीने में उद्योग लायक माहौल तैयार किया और निवेशकों के बीच विश्वास पैदा किया।

इंदरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महाना ने ये बात कही। महाना ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सरकार बनने के बाद ही प्रधानमंत्री ने कहा था कि यहां एक ऐसा माहौल तैयार होना चाहिए जिससे निवेशकों के मन में जो डर बना हुआ है, वह दूर हो सके।

महाना ने कहा, “उप्र में पिछली सरकारों के दौरान उद्योपतियों और सरकार के बीच बेहतर तालमेल का अभाव था। उद्योगपतियों को मुख्यमंत्री से मिलने में काफी मशक्कत करनी पड़ती थी लेकिन आज स्थिति यह है कि हम किसी भी उद्योगपति की मुलाकात केवल 24 घंटे के भीतर मुख्यमंत्री से कराते हैं।”

औद्योगिक मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने सत्ता संभालने के बाद उत्तर प्रदेश में एक ऐसी कार्य संस्कृति का विकास किया है जिससे निवेशकों के मन में यहां आकर निवेश करने के लिए उत्साह बढ़ा है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे हुए हैं। वह यहां पर 60 हजार करोड़ की 81 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इस दौरान कार्यक्रम में देश के कई नामी-गिरामी उद्योगपति मौजूद हैं।

Related Articles