सरकार का बढ़ती कीमतों पर कोई हाथ नहीं : रविशंकर प्रसाद

0

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भारत बंद पर कांग्रेस पर हमला बोला उन्होंने कहा- जनता को परेशानी है लेकिन वह भारत बंद में कांग्रेस का साथ नहीं दे रही है। महंगाई को काबू करने के लिए लगातार प्रयास जारी है इसका हल निकाला जा रहा है। हम देश की जनता के साथ खड़े हैं।

मीडिया से वार्ता करते हुए उन्होंन कहा कि डीजल और पेट्रोल की कीमत का बढ़ना हमारे हाथ में नहीं है। जिन देशों में पेट्रोल उत्पादन हो रहा है वहां पेट्रोलियम पदार्थों के उत्पादन पर कुछ निश्चित सीमा है । वेनेजुएला में राजनीतिक अस्थिरता बनी हुई है। ईरान-इराक भी अस्थिरता के दौर में हैं। उन्होंने कहा सरकार ने महंगाई कम करने की दिशा में काम किया है और ये प्रयास सफल रहा है।

भारत बंद पर कहा लोकतंत्र में विरोध करने का अधिकार है और उस विरोध करने के अधिकार का हम स्वागत करते है। लेकिन मैं पूछना चाहता हूं कि क्या लोकतंत्र में राजनीति हिंसा के जरिए होगी।

जहानाबाद में हुयी बच्ची की मौत का दुख जताते हुए कहा कि मै ये पूछना चाहता हूं कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि प्रजातंत्र की खूबसूरती यही है कि किसी भी हाल में अस्पताल, एंबुलेंस और दवा की दुकानें काम करती रहेंगी और खुली रहेंगी बिना किसी रुकावट के। लेकिन जिस तरह से दो साल की बच्ची की बंद की वजह से मृत्यु हुई है इससे देश में डर का माहौल पैदा करने की कोशिश की जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जब बंद सफल नहीं हुआ तब कांग्रेस पार्टी हिंसा के माध्यम से नागरिकों में डर का माहौल पैदा करने की कोशिश कर रही है जिसका हम तिरस्कार करते हैं।

ये भी पढ़ें……उप्र: कई जिलों में दिखा भारत बंद का आंशिक असर, सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त

यूपीए सरकार में 2009 में महंगाई दर 9 फीसदी थी जो 2014 से 4 फीसदी पर पहुंच गई है। हम इनकम टैक्स से लेकर जीएसटी तक जनता की मदद कर रहे हैं और उन्हें रिलीफ दे रहे हैं।

रविशंकर प्रसाद साथ ही पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर भी बरसे और उन्हें सीधी बहस के लिए आमंत्रित किया।

loading...
शेयर करें