उत्तराखंड के कर्मचारियों का सरकार ने DA बढ़ाकर किया 11%

देहरादून : उत्तराखंड की सरकार ने स्टेट के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता बढ़ाकर 11% कर दिया है। शुक्रवार को सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियान ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि महंगाई भत्ता बढ़ाने के बाद सरकार पर इसका बोझ सालाना 1800 करोड़ रुपए होगा।

11% DA  के अलावा मिलेंगे और तोहफे

इसके साथ ही उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आज ये भी ऐलान किया कि कोरोनावायर संक्रमण की पहली और दूसरी लहर में काम करने वाले आयुर्वेदिक और होम्योपैथिक डॉक्टरों को 10,000 रुपए दिए जाएंगे। साथ ही आयुर्वेदिक और होम्योपैथिक के ग्रुप C और ग्रुप D कर्मचारियों को भी 3000 रुपए का बोनस दिया जाएगा।

भारतीय पेंशनर्स मंच (BMS) ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मामले में दखल देने को कहा था ताकि केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए DA और DR जारी हो सके।

इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें पिछले साल अप्रैल में फाइनेंस मिनिस्ट्री ने कोरोनावायरस संक्रमण की वजह से 30 जून 2021 तक DA में होने वाली बढ़ोत्तरी रोक दी थी। इस साल जुलाई में फाइनेंस मिनिस्ट्री ने सरकार ने DA और DR बढ़ाकर 28% कर दिया था। ये बढ़ोत्तरी 1 जुलाई 2021 से लागू हो गई हैं। इसका फायदा 48 लाख केंद्रीय कर्मचारियों और 65 लाख पेंशनर्स को हुआ है।

यह भी पढ़ें : ओवैसी ने लोकसभा अध्यक्ष से मामले को विशेषाधिकार समिति के पास भेजने का किया आग्रह

Related Articles