IPL
IPL

देश में बढ़ते COVID-19 मामलो को लेकर सरकार गंभीर, जारी किया आदेश

नई दिल्ली: नवंबर के बाद फिर से कोरोना (COVID-19) धीरे-धीरे काल बन रहा है। इसी को लेकर केंद्र सरकार अलर्ट मोड पर है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को मौजूदा कोरोना वायरस (COVID-19) गाइडलाइंस को आगामी 31 मार्च तक बढ़ाने का आदेश जारी किया है। इस आदेश में ये भी कहा है कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों वैक्सीनेशन तेजी से लगाए। देश में अभी तक कोरोना के मामलो में कमी आ रही थी लेकिन एक बार फिर से कई राज्यों में संक्रमण का इजाफा हुआ है।

जारी रहेगी गाइडलाइंस

देश में कोरोना महामारी आने के बाद हर महीने के आखिर में केंद्रीय गृह मंत्रालय कोविड-19 को लेकर नई गाइलाइंस जारी करता है। वहीं इस बार भी सरकार ने महीने के आखिरी में देश में बढ़ते मामलो को लेकर लागू गाइडलाइंस को 31 मार्च तक आगे बढ़ाने का आदेश दिया हैं। ये गाइडलाइंस अब 31 मार्च तक जारी रहेंगी। वर्तमान गाइडलाइंस में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। वहीं, केंद्र सरकार बढ़ते मामलों के बीच राज्य सरकारों को भी सलाह दे रही है। इसके आगे उन्होंने कहा है कि गिरते मामलों के बीच हमें निगरानी और कंटेनमेंट बनाए रखने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान पर भड़के गौतम गंभीर, कहा- आतंकवाद पर लगाए लगाम

गाइडलाइंस का रखे ध्यान

केंद्रीय गृह मंत्रालाय ने कहा है कि कंटेनमेंट जोन को सावधानी के साथ सीमांकित किया जाना जारी रखा जाएगा। इन जोन में कंटेनमेंट उपाय का सख्ती से पालन करना होगा। समाजिक दुरी बनाए रखना जरुरी है और नियमों को सख्ती से लागू होना अनिवार्य है। सरकार ने कहा है कि 27 जनवरी 2021 को जारी गाइडलाइंस का ध्यान रखना होगा। सरकार ने राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों को दिए जा रहे टीके लगाने की प्रक्रिया तेज करने की सलाह दी है।

ये भी पढ़ें : पांच साल की नौकरी में शिक्षिका साढ़े तीन साल रही गैरहाजिर फिर भी मिलता रहा वेतन

Related Articles

Back to top button