झारखंड सरकार ने कहा- सुरक्षा का ध्यान रखते हुए छठ महापर्व पूरे हर्षोल्लास से मनायें

झारखंड के स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता ने आज कहा कि राज्य सरकार छठ पूजा का आयोजन पूरे हर्षोल्लास के साथ करने को लेकर संवेदनशील है।

जमशेदपुर: झारखंड के स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता ने आज कहा कि राज्य सरकार छठ पूजा का आयोजन पूरे हर्षोल्लास के साथ करने को लेकर संवेदनशील है। गुप्ता ने उनकी अध्यक्षता में यहां कोविड-19 के मद्देनजर छठ महापर्व के सुरक्षित आयोजन एवं संपादन को लेकर आयोजित बैठक में कहा कि राज्य सरकार छठ पूजा का आयोजन पूरे हर्षोल्लास के साथ करने को लेकर संवेदनशील है वहीं कोरोना संक्रमण के प्रसार को लेकर भी जो दिशा-निर्देश दिए गए हैं उसका अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।

मंत्री ने छठ घाट, पहुंच पथ की साफ-सफाई, बिजली, पेयजल, अस्थाई चेंजिंग रूम, विभिन्न घाटों के डेंजर जोन, गोताखोर की उपलब्धता, ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर की जा रही प्रशासनिक व्यवस्थाओं की समीक्षा की गई तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। गुप्ता ने कहा कि छठ महापर्व को देखते हुए पूर्व में जारी दिशा-निर्देश को संशोधित किया गया है।

ये भी पढ़े : बस्ती पुलिस ने अवैध शराब का धंधा करने वाले 10 लोगों को किया गिरफ्तार

उन्होने कहा कि नियमों की अनदेखी किए बिना लोग अपनी सुरक्षा का भी उचित ध्यान रखते हुए छठ महापर्व पूरे हर्षोल्लास से मनायें। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रसार की रोकथाम में आम जनता से जो सहयोग मिलता रहा है आगे भी वैसा ही सहयोग अपेक्षित है, ऐसे में बिना जोखिम लिए एवं सभी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए छठ महापर्व मनायें।

Related Articles

Back to top button