पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि के इलाज में मदद के लिए सरकार तैयार

सेलम| तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी ने शनिवार को कहा कि सरकार बीमार द्रमुक अध्यक्ष एम. करुणानिधि के इलाज में मदद के लिए तैयार है। पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर करुणानिधि का परिवार अनुरोध करता है तो राज्य सरकार पांच बार मुख्यमंत्री रह चुके और वर्तमान में विधायक करुणानिधि को चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है।

एम. करुणानिधिइस बीच, तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने 94 वर्षीय नेता के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए शनिवार को कावेरी अस्पताल का दौरा किया। अस्पताल ने कहा कि रक्तचाप में गिरावट के बाद करुणानिधि को अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में भर्ती कराया गया है।

अस्पताल ने बयान जारी कर कहा कि 94 वर्षीय एम. करुणानिधि को देर रात 1.30 बजे आईसीयू में भर्ती कराया गया। कावेरी अस्पताल के कार्यकारी निदेशक अरविंदन सेल्वराज ने कहा, “उपचार के बाद उनका रक्तचाप स्थिर हो गया है। विशेषज्ञों की एक टीम ने उनका उपचार किया और उन पर नजर रखे हुए है।”

द्रमुक नेता करुणानिधि मुत्राशय में संक्रमण और वृद्धावस्था की बीमारियों से ग्रस्त हैं और इससे पहले घर पर ही उनका इलाज किया जा रहा था। अस्पताल के बाहर बड़ी संख्या में द्रमुक कार्यकर्ता एकत्र हो गए और सुरक्षा-व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात करना पड़ा।

पत्रकारों से बातचीत के दौरान द्रमुक नेता ए. राजा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से धैर्य बनाए रखने और शांत रहने की अपील की है और कहा, “करुणानिधि का रक्तचाप अब सामान्य है और चिंता की कोई बात नहीं है।”

चिकित्सकों की एक टीम मध्यरात्रि करुणानिधि के घर पहुंची और उसने उनके स्वास्थ्य की समीक्षा की। चिकित्सकों ने परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत के बाद उन्हें अस्पताल ले जाने का फैसला किया।

वहीं, शुक्रवार को करुणानिधि के बेटे एम.के. स्टालिन ने कहा था कि उनके पिता की हालत में सुधार है और संक्रमण में काफी कमी आई है।

Related Articles