आंधी से तूफान अमृतसर में सरकारी स्कूल की दीवार गिरने से, महिला सहित दो की मौत

पंजाब:अम्रतसर में शनिवार की देर रात आए आंधी और तूफान से एक सरकारी स्कूल की दीवार गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। हादसा घनी आबादी के इलाके ईदगाह में हुआ। मृतकों की पहचान सतपाल (38) और उसके पड़ोस में रहने वाली किरण रानी (60) के तौर पर हुई है। मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने स्कूल की दीवार गिरने से मारे गए दो लोगों के परिवारों को चार-चार लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की।सोनी ने दोनों परिवारों को अपनी तरफ से 50-50 हजार की राशि देने की भी घोषणा की। सोनी ने सतपाल की नाबालिग बेटी को 18 वर्ष की आयु पूरी होने पर सरकारी नौकरी देने का वादा भी किया।
तलवाड़ा में गिरे बिजली के खंभे
पंजाब में रविवार को अधिकतर जिलों में भारी बारिश हुई। जालंधर में बरसात से पारे में गिरावट आई। शनिवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया था जो रविवार सुबह छह डिग्री गिरकर 26 डिग्री सेल्सियस रह गया। तलवाड़ा में बारिश से पहले चली आंधी से कई जगहों पर बिजली के खंभे गिर गए। इससे कई इलाकों में ब्लैक आउट हो गया। एसडीओ जतिंदर पाल शर्मा ने बताया कि स्टाफ लाइनों को दुरुस्त करने के लिए जुटा रहा और रात करीब एक बजे 70 फीसदी इलाके की बिजली सप्लाई बहाल कर दी गई।

बठिंडा में पेड़ जड़ से उखड़े 
बठिंडा में शनिवार देर रात हुई बारिश के साथ चली तेज आंधी ने बस स्टैंड रोड, कोर्ट कांप्लेक्स के समीप, मिनी सचिवालय के पास लगते एरिया में पेड़ जड़ से उखड़ गए। पुरानी तहसील कांप्लेक्स में पेड़ गिरने से बिजली सप्लाई पूरी तरह से ठप हो गई। मौसम विभाग के अधिकारी राज कुमार के अनुसार शनिवार देर रात से रविवार सुबह साढे़ आठ बजे तक बठिंडा में 33, मौड़ मंडी में 83, रामपुरा में 19 और तलवंडी साबो में 12.6 एमएम बारिश हुई।

लुधियाना में सड़क धंसी, 15 फुट गहरा गड्ढा हुआ 
लुधियाना में एक घंटे के दौरान 45.4 एमएम बरसात दर्ज की गई है। बरसात से फिरोजपुर रोड से डीएमसी की तरफ से जाने वाली मेन रोड पर 15 फुट गहरा और लगभग 20 फुट चौड़ा गड्ढा बन गया है। आनन फानन इस रोड को बंद कर रिपेयर का काम शुरू किया गया है।

 

Related Articles

Back to top button