झारखंड में भी घाट पर छठ पूजा की अनुमति दे सरकार: भाजपा

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने बिहार की तरह प्रदेश में भी छठ व्रतियों को घाट पर सूर्य को अर्घ्य देने की अनुमति प्रदान करने का आग्रह किया है.

रांची: झारखंड भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से बिहार की तरह प्रदेश में भी छठ व्रतियों को घाट पर सूर्य को अर्घ्य देने की अनुमति प्रदान करने का आग्रह किया है.

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने बिहार की तरह प्रदेश में भी छठ व्रतियों को घाट पर सूर्य को अर्घ्य देने की अनुमति प्रदान करने का आग्रह किया है. उन्होंने कोविड-19 के मद्देनजर राज्य सरकार द्वारा छठ व्रत पर जारी मार्गदर्शन में संशोधन का आग्रह किया है. उन्होंने कहा है कि सरकार के जारी दिशा-निर्देश में इस बार छठ महापर्व के दौरान किसी भी नदी, डैम या तालाब के घाट पर किसी तरह के कार्यक्रम के आयोजन की मनाही की गयी है. लोगों से अपने घरों में ही छठ महापर्व मनाने का आग्रह किया गया है.

दास ने इस संबंध में बिहार सरकार के दिशा-निर्देश की चर्चा करते हुए आग्रह किया है कि झारखंड में भी ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों के छोटे तालाबों पर छठ महापर्व के आयोजन (अर्घ्य देने) की अनुमति देते हुए इसके दौरान मास्क के प्रयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग के मानको का अनुपालन का दिशा-निर्देश निर्गत किया जाए.

यह भी पढ़े: कोर्ट ने याचिका की सुनवाई से किया इनकार, अपराधी अब नहीं लड़ सकेंगे चुनाव 

Related Articles

Back to top button