महिला सशक्तिकरण की दिशा में सरकार प्रयासरत, महिलाओं को मिलेगा 26 सप्ताह का मातृत्व अवकाश

0

नई दिल्लीः आज यानि शुक्रवार को वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने मोदी सरकार के कार्यकाल का आखिरी और अंतरिम बजट पेश किया। वित्त मंत्री अरुण जेटली की अनुपस्थिति में अतिरिक्त तौर पर वित्त मंत्रालय का प्रभार संभाल रहे केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल लोकसभा में यह बजट पेश किया। पहले से ही सरकार के अंतरिम बजट पर देशभर की निगाहें लगी हुई थीं।

मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल के आखिरी और अंतरिम बजट में उज्जवला योजना के तहत 8 करोड़ गैस कनेक्शन देने का ऐलान किया। मोदी सरकार ने गांवों में महिलाओं की जिंदगी बदलने का वादा जो किया था और उज्जवला योजना ने इसे साकार किया है।

गोयल ने बताया कि हम महिलाओं को सशक्तिकरण की ओर कदम बड़ा रहे हैं। सरकार ने गर्भवती महिलाओं के लिए पीएम मातृ योजना की घोषणा की है।जिसके अंतर्गत महिलाओं को 26 सप्ताह का मातृत्व अवकाश उपलब्ध होगा।

अपने भाषण में गोयल ने कहा कि साढ़े चार सालों में बीजेपी ने भ्रष्टाचार मुक्त सरकार चलाई है। और मोदी सरकार ने कमरतोड़ महंगाई की कमर तोड़ दी। सभी जानते है कि भारत दुनिया की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है। सरकार ने कई बड़े आर्थिक सुधार किए है। न्यू इंडिया के लिए कई योजनाएं शुरू की गई हैं। हमारा लक्ष्य 2022 तक न्यू इंडिया बनाने का है। PM मोदी के नेतृत्व में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार भारत ग्रोथ के पथ पर अग्रसर है।

 

loading...
शेयर करें