कोरोना में नौकरी गंवाने वालों का का PF भरेगी सरकार : सीतारमण

नई दिल्ली : भारत सरकार ने शनिवार को कोरोना महामारी की वजह से नौकरी गंवाने वाले लोगों के लिए बड़ा ऐलान किया। इस कड़ी में  सेंट्रल फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण ने कहा कि जिन कर्मचारियों की नौकरियां कोरोना महामारी के चलते चली गई हैं, उनका PF 2022 तक सरकार भरेगी। वित्त मंत्रालय ने साफ किया है कि जिन लोगों का EPFO में रजिस्ट्रेशन होगा, उन्हीं को इस सुविधा का लाभ मिल सकेगा।

PF में रजिस्टर्ड होने पर ही मिलेगा स्कीम का लाभ

इस कड़ी में आपको बता दें कि इससे पहले सेंट्रल एम्प्लॉईज़ को तोहफा देते हुए सरकार ने महंगाई भत्ते को फिर से बहाल करने का ऐलान किया था।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कर्मचारियों को अब 17 फीसदी की जगह 28 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा।

इस दौरान सीतारमण ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ यानी सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्योगों (एमएसएमई) को दशकों तक जो स्थान नहीं मिला वह केंद्र की मौजूदा नरेंद्र मोदी सरकार ने दिलाया है। सीतारमण ने कहा कि सरकार ने पिछले दिनों एक अच्छा काम यह किया है कि अब एमएसएमई कारोबारियों को अपने खाते को जमा करने से पहले ऑडिट कराने की जरूरत नहीं होगी। सरकार को उन पर भरोसा है और वह अपने खाते को खुद दस्तखत कर प्रमाणित कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें : सरकारी स्कैम योजना बन चुकी है MGNREGA, फिर हुई 935 करोड़ की हेराफेरी

Related Articles