कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच फ्रांस में सरकार फिर लगाएगी लॉकडाउन

कोरोना वायरस से 2918 लोगों की हालत गंभीर, मरने वालों की संख्या बढ़कर 35,541

पेरिस: फ्रांस में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ रहे मामलों को नियंत्रण में करने के लिए सरकार को मजबूरन एक बार फिर नया देशव्यापी लॉकडाउन लगाना पड़ रहा है। जिसे शुक्रवार को लागू किया जाएगा।

नए लॉकडाउन की आवश्यक गाइडलाइन

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने बुधवार शाम को ऩए लॉकडाउन की घोषणा की। उन्होंने देश को संबोधित करते हुए कहा, “नए लॉकडाउन में घर के बाहर जाने के लिए केवल अधिकृत अनुमति दी जायेगी। इसके अलावा आपको काम पर जाने के लिए, चिकित्सा नियुक्ति के लिए, सहायता प्रदान करने के लिए और खरीदारी पर जाने के लिए ही घर से बाहर जाने की अनुमति होगी।”

विद्यालय रहेंगे खुलें

राष्ट्रपति ने कहा कि पहले के लॉकडाउन के मुकाबले इस बार नर्सरी, प्राथमिक विद्यालय और मध्य विद्यालय खुले रहेंगे। उन्होंने यह भी कहा, “हमारे बच्चे स्कूल प्रणाली के साथ संपर्क में रहेंगे और शिक्षा से वंचित नहीं होंगे। “फ्रांस में पिछले 24 घंटो के दौरान कोरोना संक्रमण से 523 लोगों की मौत हुई है। और 33,417 लोग संक्रमित हुये हैं। वही कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 35,541 और संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 198,695 हो गया है।

2918 लोगों की हालत गंभीर

फ्रांस की डेटा वेबसाइट के अनुसार वर्तमान में कोविड-19 के 18,978 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है। जिनमें से 2918 की हालत गंभीर है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है।

यह भी पढ़े:अवैध शराब के धंधे में लिप्त 349 लोगों को गिरफ्तार किया गया

यह भी पढ़े:आनलाईन कारोबार के जरिये लाखों की ठगी करने वाले चोर गिरफ्तार

 

Related Articles

Back to top button