IPL
IPL

राज्य में बढ़ते कोरोना पर सरकार का फैसला, सभी स्कूलों में पड़ेगा ताला

रायपुर: देश के हर राज्यों की तरह छत्तीसगढ़ भी कोरोना (Corona) की चपेट में तेजी से आ रहा है। राज्य में संक्रमण को देखते हुए भूपेश बघेल सरकार ने सभी स्कूलों को लेकर बड़ा फैसला लिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में अगले आदेश तक तत्काल प्रभाव से सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है। इसके अलावा होम एग्जाम वाले छात्रों को जनरल प्रमोशन देने का भी फैसला लिया है। राज्य में आये दिन कोरोना (Corona) के एक्टिव मामले को देखते रविवार को हुई उच्चस्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है।

बोर्ड परीक्षाएं होंगी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में रविवार को हुई उच्चस्तरीय बैठक के फैसला आने के बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। आदेश के मुताबिक, कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार ही ऑफलाइन में ही होंगी। इन बोर्ड परीक्षाओं में किसी भी छात्र को कोरोना संक्रमण प्रभावित न कर सके इसके बचाव के सभी उपाय केन्द्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर निर्देश दिए जायेंगे, इसी निर्देश के अनुसार परीक्षाएं कराई जाएंगी। स्कूल शिक्षा विभाग ने रविवार देर शाम निर्देश जारी करते हुए कहा है कि राज्य सरकार, केन्द्र सरकार और निजी सभी स्कूलों पर या आदेश लागू होगा।

ये भी पढ़ें : Sarkar के इस फैसले से महीने के आखिर के त्योहार भी होंगे मज़ेदार

बंद रहेंगे सभी तकनीकी शिक्षण संस्थान

राज्य में बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए रविवार देर शाम को महानदी भवन से राज्य शासन ने कौशल विकास, तकनीकी शिक्षा और रोजगार विभाग के अंतर्गत आने वाले सभी शासकीय और निजी इंजीनियरिंग महाविद्यालय, पॉलिटेक्निक, औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान एवं राज्य कौशल विकास के सभी प्रशिक्षण और शैक्षणिक कार्य को तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक बंद करने का आदेश जारी किया है।

ये भी पढ़ें : फटी जींस के बाद तीरथ सिंह का नया बयान, 200 साल तक गुलाम रहा हिन्दुस्तान

Related Articles

Back to top button