रोहित वेमुला : गोयल के निशाने पर आए राहुल, ढाल बने गहलोत ने किया धाकड़ पलटवार

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) पर राजनीतिक मकसद से हैदराबाद विश्वविद्यालय के छात्र रोहित वेमुला के परिवार का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। भाजपा नेता पीयूष गोयल ने यहां संवाददाताओं से कहा, “मैं रोहित वेमुला की मां का बयान पढ़ने के बाद चिन्तित हूं। आखिर कब तक कुछ राजनीतिक पार्टियां इस पर राजनीति करना जारी रखेंगी? परिवार वित्तीय रूप से मजबूत नहीं है और राजनीतिक मकसद से मृतक की मां से पैसों के झूठे आश्वासन दिए गए।”

शाह ने चली ऐसी चाल, राजनाथ सिंह को भी नहीं लगी…

रोहित वेमुलागोयल ने दावा किया, “अपने बयान में राधिका वेमुला ने कहा है कि आईयूएमएल ने 20 लाख रुपये देने का झूठा वादा किया था और उनसे पार्टियों की रैलियों को संबोधित करने व उस दुर्भाग्यपूर्ण घटना को गलत तरीके से पेश करने को कहा था।”

उन्होंने कहा कि उनसे केरल की यात्रा करने और आईयूएमएल के लिए रैलियां संबोधित करने को कहा गया था।

आईयूएमएल नेताओं पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता ने कहा, “उसकी मां के मुताबिक, आईयूएमएल ने उन्हें 2.5 लाख रुपये के दो चेक दिए, जिसमें से एक बाउंस हो गया।”

बिहार बोर्ड के कारनामे के बाद आज नहीं जारी होंगे 10वीं…

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए गोयल ने कहा, “मुझे सूचना मिली है कि कांग्रेस अध्यक्ष भी वेमुला के परिवार को मंचों पर लाने और उनसे बयान देने के लिए कह रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “राहुल गांधी को इस ओछी राजनीति के लिए माफी मांगनी चाहिए।”

वहीं राहुल के बचाव में उतरे अशोक गहलोत ने कहा कि पीयूष गोयल राहुल गांधी का नाम लेकर मुद्दा भटकाना चाहते हैं। राहुल गांधी ने रोहित वेमुला पर जो कहा उस पर वे आज भी कायम हैं।

उल्लेखनीय है कि हैदराबाद विश्वविद्यालय में पीएचडी के विद्यार्थी रोहित वेमुला ने 17 जनवरी, 2016 को विश्वविद्यालय परिसर में आत्महत्या कर ली थी। वेमुला की मौत एक व्यापक विवाद खड़ा हो गया था, क्योंकि विपक्षी पार्टियों ने इस घटना को दलितों के खिलाफ उत्पीड़न का एक मामला बताया था।

Related Articles