IPL
IPL

Grand Prix results : बोटास और वेरस्टैपेन को पछाड़ हैमिल्टन बने रफ़्तार के किंग

लिस्बन : ख़िताब के कड़े दावेदार मैक्स वेरस्टैपेन और वाल्टेरी बोटास को हरा कर लुईस हैमिल्टन रफ़्तार के बादशाह बन गए हैं। रविवार को पोर्टिमाओ में हुई पुर्तगाली Grand Prix 2021 फॉर्मूला 1 वर्ल्ड चैम्पियनशिप की तीसरी रेस का खिताब मर्सिडीज के हैमिल्टन के नाम रहा।

रेस की शुरुआत में  बोटास, हैमिल्टन और रेड बुल के वेरस्टैपेन से काफी आगे निकल गए थे। लेकिन तभी अल्फा रोमियो के किमी राइकोनेन ने अपनी टीम के साथी एंटोनियो गियोविनाज़ी को टक्कर मार दी जिस की वजह से ट्रैक पर मलबा फैल गया।  इसका फ़ायदा उठाया वेरस्टैपेन ने और ख़िताब के दोनों टॉप दावेदारों को पछाड़ उन्होंने आगे छलांग लगा दी।

हादसे का शिकार होकर किमी हुए Grand Prix से बाहर

रेस ख़त्म होने में सिर्फ एक तिहाई दूरी ही बची थी तभी वेर्स्टेपेन ने की एक छोटी से गलती जिससे वह हैमिल्टन से पिछड़ गए। जिस के बाद रेस के नतीजों में भरी उलटफेर नज़र आया। वेर्स्टेपेन की गलती का फ़ायदा उठाने की कोशिश बोटास ने भी की लेकिन वह इसमें नाकाम रहे। इस तरह उन्हें तीसरी पोजीशन से संतोष करना पड़ा। अपनी भूल को सुधारते हुए वेर्स्टेपेन ने रफ़्तार पकड़ी और बोटास की फर्स्ट रनर आप की उम्मीद पर पानी फेरते हुए सेकंड पोजीशन पर काबिज़ हुए।

पूरी रेस में सबसे सबसे ख़राब परफॉरमेंस रही फ़िनलैंड के किमी राइकोनेन की जो सिर्फ एक लैप ही पूरा कर पाए।

यह भी पढ़ें : KYC अपडेट कराने के लिए नहीं लगाने पड़ेंगे बैंक के चक्कर , ईमेल से हो जाएगा काम

 

 

Related Articles

Back to top button