10वीं पास के लिए रेलवे जाने का शानदार मौका, जल्द करें आवेदन

भारतीय रेलवे में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए एक अच्छा मौका है।

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए एक अच्छा मौका है। इसके लिए उत्तर मध्य रेलवे के तहत 480 अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इसके लिए रेलवे ने नोटिफिकेशन भी जारी की है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे उत्तर मध्य रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट ncr.indianrailways.gov.in पर जाकर निर्धारित फॉर्मेट में 16 अप्रैल तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं।

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक North-Central-Railway-Apprentice-Recruitment-Notification-2021पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक North-Central-Railway-Apprentice-Recruitment-Notification-2021 के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 480 पदों को भरा जाना है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 17 मार्च से शुरू हो गई है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि रिक्त पदों के लिए निर्धारित समय-समय पर रेलवे बोर्ड के निर्देशों के अनुसार होगा।

 महत्वपूर्ण तिथियाँ

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि: 17 मार्च 2021
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 16 अप्रैल, 2021

रिक्ति विवरण

रिक्तियों की संख्या का नाम
फिटर- 286 पद
वेल्डर- 11 पद
मैकेनिक- 84 पद
बढ़ई- 11
इलेक्ट्रीशियन- 88 पद

योग्यता मानदंड

उम्मीदवारों को पास न्यूनतम 50% अंकों के साथ कक्षा 10वीं का पास सर्टिफिकेट होना चाहिए. साथ ही NCVT से संबद्ध किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ITI उत्तीर्ण सर्टिफिकेट होना चाहिए।

आयुसीमा

उम्मीदवारों की आयु 15 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर रु. 170 प्लस जीएसटी का भुगतान करना होगा। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है

यह भी पढे़ं: BOB Recruitment 2021: Bank of Baroda में इन पदों पर निकली वैकेंसी, बिना परीक्षा के होगा सेलेक्शन, करें आवेदन

Related Articles