क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, IPL की तरह ही एक और होगा टूर्नामेंट

स्पोर्ट्स डेस्क: इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL ) को भारत में काफी पसंद किया जाता है। हर साल इसके आयोजन को लेकर फैंस बेसब्री से इसका इंतजार करते रहते हैं। इसी को देखते हुए दुनियाभर में T-20 लीग की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। क्रिकेट खेलने वाले सभी बड़े देशों की अपनी टी20 लीग है। अब इसी में एक और नाम एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड ( Emirates Cricket Board ) का भी जुड़ने जा रहा है। बोर्ड ने IPL की तरह अपनी T-20 लीग शुरू करने का ऐलान कर दिया है

IPL की तरह ही एक और होगा टूर्नामेंट

एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड ने IPL की तर्ज पर अपनी T-20 लीग शुरु करने का ऐलान किया है। इस लीग में दुनियाभर के दिग्‍गज खिलाडि़यों का जमावड़ा लगने की उम्‍मीद की जा रही है। बोर्ड इसी साल अपनी टी20 लीग का पहला सीजन दिसंबर 2021 से जनवरी 2022 तक आयोजित करेगा। बताया जा रहा है कि लीग को एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन और UAE के ताकतवर मंत्री शेख नहयान मुबारक अल नहयान का समर्थन भी मिल गया है।

छह टीमें लेंगी हिस्सा

ECB ( एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड ) ने इस बारे में बयान जारी कर कहा है कि दुनिया की अन्‍य सफल लीग की तरह ही फ्रेंचाइजी आधारित टी20 लीग का आयोजन किया जाएगा। लीग में छह टीमें होंगी और इससे जुड़ी अन्‍य जानकारियों को जल्‍द से जल्‍द साझा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड से हार के बाद अजिंक्य रहाणे पर उठे सवाल, कोहली ने बचाव करते हुए कहा..

Related Articles