H1B Visa Holders भारतियों के लिए बड़ी खुशखबरी, जो बाइडेन का बड़ा ऐलान

न्यूयॉर्क : अमेरिका (America) के नए राष्ट्रपति जो बाइडन (US President Joe Biden) राष्ट्रपति पद का शपथ लेने के साथ ही अंतररष्ट्रीय स्तर (International level) पर काम करना शुरू कर दिए है। डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति ने अपने पूर्व डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) के काम को बढ़ाना शुरू कर दिया है। इसी के तहत उन्होंने शासन में कई प्रवासी भारतियों को शामिल करने के बाद भारतियों के लिए एक और खुसखबरी दे दी है। राष्ट्रपति ने H1B वीजाधारकों (H1B Visa Holders) के H-4 वीजा वाले लाइफ पार्टनर को अमेरिका में कार्य करते रहने की इजाजत दे दी है।

बता दें कि अमेरिका (America) में नए राष्ट्रपति के चुनाव के बाद अमेरिका (America) में चार साल बिता चुके H1B वीजाधारकों की पत्नियों को चिंता थी कि उनका भविष्य अमिका में सुरक्षित रहेगा या नहीं। जो बाइडेन ने उनकी चिंताओं का समाधान कर दिया। बाइडेन के इस फैसले से अमेरिका में 4 साल गुजार चुके H1B वीजाधारकों की पत्नियों ने राहत की सांस ली है।

इसे भी पढ़े: पंजाब सरकार और कांग्रेस पार्टी ने किसानों को हिंसा के लिए उकसाया- केंद्र सरकार

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) के समय H1B वीजाधारकों की पत्नियों को अमेरिका में काम करने का आदेश पास किया गया था। जिसका पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) काफी आलोचना करते थे और कहते थे कि इससे अमेरिका के निवासियों में बेरोजगारी बढ़ रही है। ट्रंप ने इसे ख़त्म करने की भी कोशिश की थी। लाखों H1B वीजाधारक प्रवासी भारतियों की पत्नियां H-4 वीजा के साथ अमेरिका में कार्य करती है।

Related Articles