IPL
IPL

India और Pakistan फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, भारत आएगी पाकिस्तान टीम

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के फैंस को सरकार ने बड़ी खुशखबरी दी है। सरकार ने पाकिस्तानी टीम को वीजा देने का फैसला किया है। बता दें कि इस साल अक्टूबर में भारत (India) को टी20 विश्व कप (T20 World Cup) की मेजबानी करनी है। इस विश्व कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) भी हिस्सा लेगी।

भारत आएगी पाकिस्तान टीम

अक्टूबर-नवंबर में भारत ICC वर्ल्ड टी-20 की मेजबानी करेगा। भारत और पाकिस्तान के बीच तनातनी को देखते हुए पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा मिलने पर संशय की स्थिति बनी हुई थी, लेकिन भारत सरकार पाकिस्तानी खिलाड़ियों और मीडिया को वीजा देने के लिए तैयार हो गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने वर्चुअल मीटिंग के जरिए एपेक्स काउंसिल को इसकी सूचना दी है।

फैंस को लेकर स्थिति साफ नहीं

सरकार ने फिलहाल अभी पाकिस्तानी खिलाड़ियों और मीडिया को वीजा देने की मंजूरी दी है। फैंस के भारत आने को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं की है। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, “शीर्ष परिषद को बताया गया है कि BCCI को भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 विश्व के लिए पाकिस्तान टीम और मीडिया के वीजा की मंजूरी मिल गई है। पाकिस्तानी फैंस को लेकर गृह मंत्रालय फैसला लेगा।”

इन शहरों में होगी टी20 विश्व कप की मेजबानी

वर्चुअल मीटिंग के जरिए BCCI ने वर्ल्ड कप के लिए 9 स्टेडियमों को तय किया है। इसमें दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बैंगलोर, हैदराबाद, धर्मशाला, कोलकाता और लखनऊ स्टेडियम भी शामिल हैं। वहीं टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: Delhi Capitals को बड़ी राहत, इस स्टार गेंदबाज की हुई वापसी

Related Articles

Back to top button