8वीं, 12वीं पास के लिए Indian Army में जाने शानदार मौका, जल्द करें आवेदन

भारतीय सेना ( Indian Army ) ने लद्दाख जिले के उम्मीदवारों के लिए सेना भर्ती रैली के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं।

नई दिल्ली: भारतीय सेना ( Indian Army ) ने लद्दाख जिले के उम्मीदवारों के लिए सेना भर्ती रैली के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इसके लिए ( Indian Army Recruitment Rally 2021 ) पंजीकरण प्रक्रिया 25 अप्रैल से शुरू हो गई है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो लेह और कारगिल के लिए इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे Indian Army की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

आपको बता दें कि इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक http://joinindianarmy.nic.in/Default.aspx?id=106&lg=eng& पर क्लिक करके इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक http://joinindianarmy.nic.in/writereaddata/Portal/BRAVO_NotificationPDF/Kargil_Rally_Notification-Jun_2021 के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन ( Indian Army Recruitment Rally 2021 ) भी देख सकते हैं। बता दें कि जिन उम्मीदवारों ने पहले ही 2020-21 में अपना पंजीकरण कराया है, उन्हें फिर से पंजीकरण करने की आवश्यकता है क्योंकि COVID-19 के कारण पिछले नोटिफिकेशन को रद्द कर दिया गया था।

सेना भर्ती रैली 24 जून से 30 जून तक यूटी के योग्य उम्मीदवारों के लिए आर्मी हेलीपैड ग्राउंड, कारगिल में आयोजित की जाएगी। यह भर्ती रैली के लिए स्थान और तारीख अस्थाई है। उम्मीदवारों को पंजीकृत ई-मेल पर एडमिट कार्ड भेजा जाएगा। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत सॉलिडर जनरल ड्यूटी ( सभी आर्म्स ), सॉलिडेयर टेक्निकल,सोल्जर क्लर्क / स्टोर कीपर टेक्निकल,सॉलिडर नर्सिंग असिस्टेंट, सोल्जर ट्रेडसमैन (सभी आर्म्स), सोल्जर्स सेसमैन ( सभी आर्म्स ) को भरा जाएगा।

 महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि: 25 अप्रैल
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 8 जून

योग्यता मानदंड

उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 8वीं, 10वीं और 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए।

 आयुसीमा

उम्मीदवारों की आयुसीमा 171/2 -23 के बीच होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: Lockdown in Delhi: लॉकडाउन को लेकर CM केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान

Related Articles